नैनीताल:अमर्यादित कपड़े पहनकर नहीं कर सकेंगे बाबा के दर्शन,अब कैंची धाम मंदिर में लगा प्रतिबंध

0
ख़बर शेयर करें -

भवाली में विश्व विख्यात कैंची धाम में व्यवस्थाओं को लेकर मंदिर समिति व स्थानीय व्यापारियों ने बैठक की। व्यापारियों ने एकजुट होकर मंदिर समिति के मुख्य गेट को नीब करौरी महाराज द्वारा बनाये गेट की तरह बनाने की अपील की। साथ ही जूता स्टैंड, मंदिर में मोबाइल ना ले जाने, मर्यादित वस्त्र पहनकर मन्दिर दर्शन, पुल में सैल्फी नहीं लेने पर चर्चा की गई। इसके अलावा मंदिर के बाहर मांगने वाले व साफ सफाई के लिए वोलियेन्टर रखने को कहा गया।

🔹समिति के लोग श्रद्धालुओं को सही से कराए दर्शन

वरिष्ठ व्यापारी भुवन तिवारी ने कहा कि मंदिर गेट जिस तरह नीब करौरी महाराज ने बनाया था उसी तरह से बनाया जाए, मंदिर समिति के लोग श्रद्धालुओं को सही से दर्शन कराए। पूर्व प्रधान दिनेश तिवारी ने मंदिर समिति पदाधिकारियों से जूता स्टैंड व मर्यादित वेशभूषा में बाबा के दर्शन करने के लिए अपील की। स्थानीय निवासी व्यापारी मंदिर समिति द्वारा चर्चा की गई।

🔹जल्द ही सभी समस्याओं का किया जाएगा समाधान

मंदिर समिति के सचिव आलोक चोपड़ा ने कहा कि नीब करौरी महाराज ने हम सभी भक्तों को दायित्व दिया है कि मंदिर में दाग ना लगे। इसलिए सभी लोगों को मिलकर काम करना होगा। वहीं साफ सफाई, जूता स्टैंड के लिए चर्चा की गई है। कहा प्रशासन से मिलकर सफाई के लिए बात की जाएगी। कहा नीब करौरी महाराज जैसा चाहते थे हम सभी मंदिर को उसी तरह रखने के लिए काम करेंगे। बैठक में अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई है। जल्द सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

🔹उपस्थित रहे 

इस दौरान मंदिर समिति सचिव आलोक चोपड़ा, प्रदीप साह, शैलेन्द्र साह, एम पी सिंह, व्यापारी भुवन तिवारी, पूर्व प्रधान दिनेश तिवारी, पवन कुमार, जिला पंचायत सदस्त अंकित साह, प्रधान पंकज निगलटिया, महेंद्र सिंह बिष्ट, गिरीश तिवारी, योगेश किरौला, अखिलेश सेमवाल अक्की, हेमू तिवारी, रुचिर साह, जय पपने, नरेश तिवारी, विक्रम तिवारी, चन्द्र शेखर तिवारी, राजेन्द्र तिवारी, पवन भट्ट, ललित तिवारी, डूंगर सिंह बिष्ट, टीका सिंह किरौला,आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *