Nainital News :19 दिन बाद पकड़ा गया तीन महिलाओं मारने वाला बाघ,ट्रैंकुलाइज बाघ को वन विभाग ने रानीबाग भेजा रेस्क्यू सेंटर हल्द्वानी

ख़बर शेयर करें -

आखिरकार 19 दिन बाद वन विभाग की टीम में लगे बाघ विशेषज्ञों ने सोमवार की देर रात 12 जंगलियागांव में घूम रहे बाघ को ट्रैंकुलाइज कर ही लिया। ट्रैंकुलाइज बाघ को वन विभाग ने रानीबाग रेस्क्यू सेंटर हल्द्वानी भेज दिया है।

वन विभाग के अधिकारी ट्रैंकुलाइज किए बाघ को नरभक्षी होने का अंदेशा जता रहे हैं। हालांकि बाघ के सैंपल को डब्लूआईआई देहरादून भेजकर ही पुष्टि होने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के इस जिले में किसानों ने विभिन्न मांगों के समर्थन में दिया धरना

वन क्षेत्राधिकारी विजय मेलकानी ने बताया कि सोमवार की रात 12 बजे जंगलियागांव में बाघ विशेषज्ञ डॉ. हिमांशु पांगती, डॉ. दुष्यंत ने अपनी टीम के साथ क्षेत्र में घूम रहे नरक्षभी बाघ को ट्रैंकुलाइज किया। उन्होंने कहा कि बाघ को ट्रैंकुलाइज करने में बड़ी मश्क्कत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :27 फरवरी से होगी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा,जिलाधिकारी ने गोपनीयता के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

मेलकानी ने बताया कि पकड़ा गया बाघ नरभक्षी हो सकता है। उन्होंने कहा कि अंदेशा है कि इसी ने तीन लोगों को मारा है। हालांकि पुष्टि डब्लूआईआई देहरादून को भेजे जा रहे सैंपल की रिपोर्ट के बाद ही होगी। बाघ पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *