Nainital News:हल्द्वानी मैराथन दौड़ में जमकर हुआ बबाल,रिफ्रेशमेंट फीस लेने के बाद भी इंतजाम ना मिलने पर भड़के प्रतिभागी

ख़बर शेयर करें -

नशे के खिलाफ लोगों में जागरूकता लाने को लेकर हल्द्वानी में एक संस्था की ओर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, लेकिन मैराथन हंगामा और बवाल में बदल गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत किया।इतना ही नहीं मामले में पुलिस ने मैराथन आयोजनकर्ता पर 420 समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

🔹जाने मामला 

जानकारी के मुताबिक, हल्द्वानी के एक शख्स ने मैराथन दौड़ का आयोजन किया था।जिसमें भारी अव्यवस्था देखने को मिली। नैनीताल रोड पर आयोजित मैराथन में काफी संख्या में दूर-दूर से स्कूली छात्र पहुंचे थे।आरोप है कि छात्रों से ₹50 से लेकर ₹500 तक फीस भी ली गई।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 22 जून 2024

🔹दौड़ में शामिल कई बच्चे चोटिल भी हो गए

उन्हें रिफ्रेशमेंट से लेकर जीतने पर इनाम भी देने की बात कही गई, लेकिन यह व्यवस्था कहीं भी देखने को नहीं मिली। इतना ही नहीं दौड़ में शामिल कई बच्चे चोटिल भी हो गए।जिससे नाराज बच्चे और उनके परिजनों ने आयोजनकर्ता का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

🔹आयोजनकर्ता ने कई बच्चों के फीस की रकम वापस लौटाई

वहीं, गुस्साए छात्र प्रदर्शन करते हुए नैनीताल रोड पर बैठ गए। जिसकी सूचना मिलते ही कोतवाली और भोटिया पड़ाव चौकी इंचार्ज कुमकुम धानिक भी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं। जहां पर उन्होंने बच्चों और उनके अभिभावक के साथ आयोजनकर्ता से बातचीत कर सभी को समझाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं मामला कोतवाली तक जा पहुंचा। जिसके बाद आयोजनकर्ता ने कई बच्चों के फीस की रकम वापस लौटाई तो कई बच्चों की रकम नहीं लौटाई गई।जिस पर पुलिस ने आयोजनकर्ता को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गुरिल्ला संगठन ने गुरिल्लों की मांगों पर कार्यवाही हेतु मुख्यसचिव उत्तराखंड शासन की अध्यक्षता में शीघ्र समीक्षा बैठक बुलाये जाने की करी मांग

🔹आयोजनकर्ता के खिलाफ  मुकदमा दर्ज

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए नैनीताल एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देश पर पुलिस ने आयोजनकर्ता के खिलाफ 420 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ उप निरीक्षक विजय मेहता ने बताया कि मामला एक नाबालिग बच्ची की ओर से दर्ज कराया गया है।पूरे मामले की जांच की जा रही है।जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।