Nainital News:बाबा नीम करोली कैंची धाम के आसपास गुलदारों का आतंक,पांच बजे के बाद न आने की अपील

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित काकड़ीघाट क्षेत्र में गुलदार की दहशत से मंदिरों में शाम पांच बाद श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किए जाने के बाद अब शिक्षा विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

🔹ऑनलाइन हुई पढ़ाई

स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर अब प्राथमिक व जूनियर स्तर पर ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी(बीईओ) एसएस चौहान ने संकुल समन्वयक को दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है।

🔹गुलदार से नैनीताल में दहशत,

वहीं गुलदार की आवाजाही बढ़ने पर विद्यालयों को कुछ दिनों के लिए बंद करने का निर्णय भी लिया जा सकता है। इसके लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी(सीईओ) को भी पत्राचार किया गया है। काकड़ीघाट क्षेत्र के सड़का गांव के जीवन सिंह को 18 नवंबर को मार डालने के बाद अब हिंसक गुलदार की आबादी क्षेत्र में घुसपैठ बढ़ने से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है। दिनदहाड़े गुलदार गांव के आसपास नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के सभी सरकारी विभागों में ग्रिड कनेक्टेड रूफ टॉप सोलर प्लांट लगाएगा,तीन साल में सभी विभागों में सोलर प्लांट लगाने का रखा गया लक्ष्य

🔹नीब करौरी आश्रम मे पांच बजे के बाद न आने की अपील

इसी को देखते हुए दो दिन पूर्व नीब करौरी आश्रम एवं कर्कटेश्वर मंदिर में शाम पांच बजे बाद श्रद्धालुओं को न आने की अपील करते हुए प्रवेश बंद कर दिया गया था। ग्रामीण लगातार पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

🔹ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था

इधर, काकड़ीघाट क्षेत्र के प्राथमिक, जूनियर व इंटर कालेज के बच्चे भी खतरा उठाकर विद्यालय आ जा रहे हैं। इसे देखते हुए संकुल प्रभारी व क्षेत्र में स्थित विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने खंड शिक्षा अधिकारी से पत्राचार किया। जिसके बाद डर के कारण विद्यालय नहीं पहुंच पा रहे छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड की अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने वाले भाजपा सांसद अजय टम्टा को दूसरी बार मिला केंद्रीय मंत्री का पद

बीईओ चौहान के अनुसार संकुल समन्वयक को इस संबंध में निर्देश जारी कर शिक्षकों से ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था बनाने को कहा गया है। उच्चाधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद विद्यालयों में कुछ दिनों के लिए अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया जाएगा।

🔹गुलदार देख कर दहशत में ग्रामीण

मंदिर के ऊपर जंगल की ओर फिर दिखा गुलदार काकड़ीघाट क्षेत्र में रोजाना गुलदार देखे जाने से ग्रामीण डरे हुए हैं। बुधवार सुबह काकड़ीघाट-द्वारसों मोटर मार्ग पर स्थित बाबा नीब करौरी आश्रम के ठीक ऊपर जंगल की ओर गुलदार दिखा। मंदिर के मुख्य पुजारी आंनद सिंह के अनुसार सुबह श्रद्धालुओं ने मंदिर के ऊपरी इलाके में गुलदार देखे जाने की सूचना दी। श्रद्धालुओं से भी विशेष एहतियात बरतने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *