Manipur Violence: मणिपुर में उग्रवादियों ने किया सुरक्षाबलों पर  हमला, 4 पुलिस कमांडो सहित 3 बीएसएफ जवान घायल

ख़बर शेयर करें -

मणिपुर में हिंसा के बीच म्यांमार सीमा से सटे इलाके मोरेह में उपद्रवियों ने सुरक्षा बलों पर ही हमला कर दिया है। इसमें मणिपुर पुलिस के चार कमांडो और बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं। आधुनिक हथियारों से लैस उपद्रवियों की ओर से जबरदस्त गोलीबारी की जा रही है। यह वही हथियार हैं जिन्हें हिंसा के दौरान लूट लिया गया था। इसके अलावा भी उपद्रवियों ने कई हथियार स्थानीय स्तर पर बनाए हैं।

🔹पुलिस बैरक पूरी तरह नष्ट 

मंगलवार अलसुबह हुए इस हमले में अभी तक स्थिति संभाली नहीं जा सकी है। सुरक्षबलों को काफी समय तक बैकअप का इंतजार करना पड़ा। म्यांमार सीमा से सटे इस इलाके में अभी भी स्थिति काफी गंभीर है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी वाले इलाके में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के भी कुछ जवान सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora Breaking News :5 दिन से लापता युवक का विश्वनाथ नदी में मिला शव

🔹सोमवार को हिंसा के बाद घाटी में कर्फ्यू

मणिपुर में सोमवार को अवैधवसूली को लेकर हिंसा हो गई। चार गाड़ियों से वसूली करने आए हमलावारों ने कई लोगों को गोली मार दी। इस गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई। करीब दो दर्जन लोग घायल हैं। इसके कारण प्रशासन ने एक बार फिर से मणिपुर घाटी में पांचों जिलों में फिर से कर्फ्यू लगा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 2 मार्च 2024

🔹वीडियो आया सामने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उपद्रवियों के हमले का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें वह दिनदहाड़े गोलियों चला रहे हैं। कई लोगो ने इसे पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी टैग किया है। इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का खतरा बताते हुए कार्रवाई का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *