उत्तराखंड में आईएफएस अफसरों के तबादले की सूची तैयार कर 2 दर्जन से अधिक अफसरों में फेर बदल

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में आईएफएस अफसरों के तबादले की सूची तैयार कर ली गई है. आईएफएस अफसरों की तबादला सूची में देहरादून, मसूरी डीएफओ समेत 2 दर्जन से अधिक अफसरों की जिम्मेदारी बदलने जा रही है.उत्तराखंड में वन विभाग के बड़े अधिकारियों के तबादलों पर कसरत पूरी कर ली गई है.

 

 

 

 

 

 

 

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के इन अधिकारियों की जल्द ही नई जिम्मेदारी से जुड़ी सूची जारी होने जा रही है. जिसमें कई महत्वपूर्ण पदों पर बदलाव दिखाई देगा. खास तौर पर गढ़वाल चीफ से लेकर मसूरी और देहरादून के डीएफओ भी बदले जा रहे हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारियों को आगामी जिम्मेदारियों के लिए जल्द ही तबादला सूची जारी होने जा रही है. हाल ही में सिविल सर्विस बोर्ड की बैठक मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू की अध्यक्षता में सचिवालय परिसर में आहूत की गई. जिसमें अधिकारियों की नई सूची को लेकर चिंतन किया गया. खबर है कि अगले 1 से 2 दिनों में करीब 15 से 20 आईएफएस अधिकारियों की तबादले से जुड़ी सूची जारी होगी.

 

 

 

 

 

 

 

इसमें सबसे महत्वपूर्ण पद के रूप में गढ़वाल चीफ के तौर पर नए अधिकारी को जिम्मेदारी मिलने जा रही है.
वन मुख्यालय में फॉरेस्ट फायर सीजन के दौरान सीसीएफ निशांत वर्मा को उसी पद पर बरकरार रखा जाएगा. खास बात यह है कि मानव संसाधन की जिम्मेदारी भी उनके पास बरकरार रखने की खबर है.

 

 

 

 

 

 

 

 

कॉर्बेट नेशनल पार्क में निदेशक के तौर पर फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. इसी तरह राजाजी नेशनल पार्क में भी निदेशक पद पर कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, राजाजी नेशनल पार्क में हाल ही के दौरान बाघिन को ट्रांसलोकेट करते हुए कुछ ऐसे विवाद भी खड़े हो गए थे जिसने निदेशक के लिए कुछ असहज स्थिति पैदा कर दी थी. उधर दूसरी तरफ कुमाऊं चीफ के तौर पर पीके पात्रो ने खुद को साबित किया है. वह भी अपने इसी पद पर बने रहेंगे.

sources by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *