पत्रकार राजीव कर्नाटक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र सौंपकर की ढूंगाधारा मार्ग में चौपहिया वाहनों का संचालन बंद कराने की करी मांग

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-आज कांग्रेस के पूर्व जिला प्रवक्ता एवं पत्रकार राजीव कर्नाटक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा को पत्र सौंपकर एडम्स- ढूंगाधारा मार्ग में  वाहनों के आवागमन को बंद किए जाने की मांग की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सौंपे पत्र में श्री कर्नाटक ने कहा कि एडम्स से ढूंगाधारा को जाने वाला रास्ता बेहद संकीर्ण है। इस मार्ग में मानस पब्लिक स्कूल, एडम्स स्कूल,विवेकानंद विद्या मंदिर,सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल स्थित है। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छोटे-छोटे बच्चे विद्यालय जाते हैं । 

यदि वास्तविक रूप में देखा जाए तो यह मार्ग केवल पैदल चलने एवं दोपहिया वाहनों के लिए ही बना हुआ है ।वर्तमान में इस रास्ते में टैक्सी वाहन,पिकअप एवं अन्य वाहन मनमाने तरीके से चल रहे हैं जिससे स्कूली बच्चों एवं उनके अभिभावकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। दोनों ओर से चौपहिया वाहन आने पर इस रास्ते में जाम की स्थिति भी लगातार बन रही है।बेपरवाह दौड़ते भारी वाहन कभी भी इस रास्ते में दुर्घटना का सबब बन सकते हैं ।

 

 

बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया कि एडम्स स्कूल से ढूंगाधारा मार्ग में दिन के समय चौपहिया वाहनों को पूरी तरह से बंद किया जाए।उन्होंने कहा कि आज की स्थिति में बेहद आवश्यक है कि इस रास्ते पर चौपहिया वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित हो।यदि ऐसा संभव नहीं है तो विद्यालय के समय में प्रातः 8:00 बजे से 10:00 तक एवं दोपहर 2:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक चौपहिया वाहनों को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रखा जाए।उन्होंने कहा कि भारी वाहनों के चलने से इस रास्ते को भी लगातार नुकसान पहुंच रहा है एवं चौपहिया वाहनों के चलने से प्रातः नौकरी,व्यवसाय इत्यादि में जाने वाले दो पहिया वाहन चालक भी इन भारी वाहनों के चलने से लगने वाले जाम से परेशान हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *