INTERNATIONAL NEWS:अमेरिका के फ्लोरिडा शॉपिंग मॉल में गोलीबारी,एक की मौत और अन्य घायल

ख़बर शेयर करें -

अमेरिका में गन वॉयलेंस (बंदूक की वजह से हिंसा) की समस्या काफी गंभीर है। गन वॉयलेंस की यह समस्या अमेरिका में लंबे समय से चली आ रही है और अक्सर ही अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं घटित होती रहती हैं। अमेरिका में गन वॉयलेंस के कहर से पब्लिक प्लेस हो या फिर प्राइवेट प्लेस, कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है। अब अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। यह मामला फ्लोरिडा राज्य के ओकला शहर में घटित हुआ है।

🔹मॉल में हुई गोलीबारी

ओकला के एक शॉपिंग मॉल में शनिवार की रात गोलीबारी की यह घटना घटित हुई। एक शख्स ने भीड़भाड़ वाले पैडक मॉल (Paddock Mall) मॉल में अचानक से गोलीबारी कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा पूर्व विधायक सहित पूरे परिवार वालो के विरुद्ध बहू ने लगाए ये गंभीर आरोप,केस दर्ज

1 की मौत

गोलीबारी में 2 लोगों को गोली लगी, जिनमें से एक की मौत हो गई और दूसरा इस हमले में घायल हो गया। घायल को अस्पताल ले जाया गया है जहाँ उसका इलाज चल रहा है। इस घटना की वजह से अपनी जान बचाने के लिए वहाँ से भागने की कोशिश कर रहे कुछ और लोग भी चोटिल हो गए

🔹हमलावर हुआ फरार

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जागेश्वर आए कोलकाता के श्रद्धालु की हुई मौत

🔹गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमेरिका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमेरिका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमेरिका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमेरिका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *