International News:दक्षिण कोरिया के ऑस्कर विजेता एक्टर ली सुन-क्युन की मौत,फिल्म ‘पैरासाइट’ के लिए मिला था ‘ऑस्कर’

ख़बर शेयर करें -

दक्षिण कोरियाई इमरजेंसी ऑफिस ने यह कंफर्म किया है कि ऑस्कर विनर एक्टर ली सुन-क्युन की मौत हो गई है। एक्टर ली को उनकी मशहूर फिल्म पैरासाइट के लिए ऑस्कर पुरस्कार से नवाजा गया था।

🔹कार में मृत पाए गए एक्टर 

कोरियन पुलिस के अनुसार बुधवार को सियोल के एक अज्ञात स्थान पर एक्टर ली को बेहोशी की हालत में पाया गया। इससे ज्यादा जानकारी पुलिस ने शेयर नहीं की है। इससे पहले योनहाप समाचार एजेंसी सहित दक्षिण कोरियाई मीडिया ने खबर दी थी कि ली सुन-क्युन सियोल पार्क में एक कार में मृत पाए गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्कर विनर एक्टर को कथित तौर पर ड्रग्स का यूज करने के लिए पुलिस जांच का भी सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 फरवरी 2024

🔹ऑस्कर विनर एक्टर का ड्रग ट्रायल चल रहा था

कोरियाई मीडिया के अनुसार ऑस्कर विनर एक्टर को कथित तौर पर ड्रग्स का यूज करने के लिए पुलिस जांच का भी सामना करना पड़ा था। वे सियोल के पार्क में गाड़ी में मृत पाए गए। यह भी बताया गया है कि उनके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

🔹दक्षिण कोरिया में ड्रग्स के खिलाफ कड़े कानून

दक्षिण कोरिया में ड्रग्स के खिलाफ बेहद कड़े कानून हैं। नशीली चीजों का सेवन करने वालों पर गंभीर आपराधिक मामले चलाए जाते हैं। इसमें कम से कम 6 महीने की जेल हो सकती और बार-बार ऐसा करते पाए जाने पर 14 साल जेल काटना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 18 फरवरी 2023

🔹पैरासाइट फिल्म के लिए मिला था ऑस्कर

दक्षिण कोरियाई एक्टर ली को पैरासाइट मूवी के लिए ऑस्कर दिया गया था। ली का जन्म 1975 में हुआ था और उन्हें पैरासाइट के जरिए पूरी दुनिया में प्रसिद्धि मिली। इतना ही नहीं 2012 में उनकी थ्रिलर फिल्म हेल्पलेस भी चर्चा में रही थी। वे कोरिया के मशहूर टीवी शो में दिखाई दिए थे जिसके बाद उन्हें घर-घर पहचान मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *