Uttarakhand News:देवभूमि उत्तराखण्ड में कान्हा के जन्मोत्सव की रही धूम, कृष्ण लीलाओं ने मोहा मन,मुख्यमंत्री धामी ने भी की शिरकत

ख़बर शेयर करें -

कृष्ण जन्माष्टमी उत्तराखंड में हर्ष और उल्लास के साथ मनाई गई। श्रीकृष्ण लीला के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की।उन्होंने सभी को जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। गीतों की धुन पर सभी झूमने को मजबूर हो गए। कार्यक्रम में देहरादून के पुलिस कप्तान दलीप कुंवर ने भजन कृष्ण भयो अवतार… सुनाकर समा बांधा।

🔹अतिथियों को रुद्राक्ष का पौधा भेंटकर स्वागत किया

मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित राज्यपाल ने कहा कि हम सभी को श्रीकृष्ण के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। मुख्मयंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि श्रीकृष्ण का पूरा जीवन ही समाज को सीख देता है। उनके जीवन को जानने मात्र से ही लोग धन्य हो जाते हैं। इससे पहले पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अतिथियों को रुद्राक्ष का पौधा भेंटकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत अन्य पहाड़ी राज्यों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी,नदियों का बढ़ा जलस्तर

🔹झांकियों को भी प्रदर्शित किया गया

कार्यक्रम में मुबंई से आए इंडिया गॉट टैलेंट के प्रतिभागी क्रेजी हूपर ग्रुप के कलाकारों ने गणेश वंदना सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। इस दौरान डांस इंडिया डांस में प्रतिभागी रहे ब्लैक राइडर ग्रुप, लोकगायक दर्शन फरस्वाण, इंडिया गॉट टैलेंट के प्रतिभागी भैरवाज ग्रुप, लोक गायक इंदर आर्या, पुलिस मार्डन स्कूल, आरटीसी, गुरूकुल डांस एकेडमी हरिद्वार व अन्य कलाकारों द्वारा विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम उपस्थित दर्शकों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम में सभी 21 पुलिस थानों की झांकियों को भी प्रदर्शित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लापता हुए युवक को अल्मोड़ा क्षेत्र से 12 घंटे में ही पुलिस ने किया बरामद

🔹बच्चे राधा-कृष्ण बनकर पहुंचे

वहीं, शहर में कई जगह कार्यक्रम हुए। मथुरा-वृंदावन के कलाकारों ने झांकियों की मनमोहक प्रस्तुति दी। घरों में भी लड्डू गोपाल का विशेष शृंगार किया गया। स्कूलों में हुए कार्यक्रम में बच्चे राधा-कृष्ण बनकर पहुंचे।