IND vs AUS 4th Test Match: चौथे मुकाबले में इन बल्लेबाजों को बांधनी पड़ेगी अपनी कमर की पेटी , देना होगा बड़ा टारगेट

ख़बर शेयर करें -

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच का मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा। यदि भारतीय टीम इस इस मुकाबले को जीत जाती है तो टीम टेस्ट रैंकिंग के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह आसानी से बना सकती है। जिस तरीके से पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे मुकाबले में हाराया उसको देखते हुए लगता है

 

कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार टीम इंडिया को भरी टक्कर दे सकती है। अगर ऑस्ट्रेलियाई ऐसा करती है तो टीम इंडिया के इन तीन बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ अपनी कमर कस कर रखनी पड़ेगी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा

 

इन तीन नामो में सबसे पहला नाम जो सुनाई दे रहा है। वह नाम कप्तान रोहित शर्मा का है। रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान सलामी बल्लेबाज हैं अगर रोहित शर्मा एक अच्छी शुरुआत करके टीम को देते है तो फिर टीम का काम और भी आसान हो जायेगा।

 

जिससे टीम के जितने के चांसेस और भी बढ़ सकते हैं। इसलिए रोहित शर्मा को ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने की कोशिश करनी होगी यदि रोहित शर्मा ऐसा करते है तो टीम आधा मुकाबला आसानी से जीतने में सफल हो जाएगी।

 

दूसरे नंबर पर जो नाम आता है वह विराट कोहली का है

 

पिछले बीते तीन मुकाबले में विराट कोहली का कुछ खास प्रदर्शन देखने को नज़र नहीं आया है। लेकिन फाइनल मुकाबले के चलते विराट कोहली का रन बनाना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है टीम इंडिया के कप्तान के साथ टीम दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के बल्ले से भी रन निकालने का इंतजार कर रही है।

 

विराट मध्यक्रम में टीम को संभालते हैं। अगर मान लीजिये टीम शुरुआत में गिर जाती है तो विराट कोहली की ज़िम्मेदारी रहेगी की वह मैच आगे लेकर जाये।

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया जा रहा है

 

टेस्ट मैच में राहुल के सन्यास के बाद जब टीम इंडिया के अंदर बात हुआ करती थी कि अब कौन राहुल की तरह एक दीवार बन कर टेस्ट मैच में टीम को संभालेगा तो उस समय पुजारा ने ज़िम्मेदारी लेते हुए काफी हद तक टीम की इस समस्या का समाधान किया।

 

अब फिर से एक बार यह ज़िम्मेदारी पुजारा के कंधो पर आ पहुंची है। कि पुजारा ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ चौथे मुकाबले में टीम के लिए दीवार बनकर खड़े रहेंगे। हालाँकि ऐसा भी बताया जा रहा है कि चेतेश्वर पुजारा का यह आखिरी मैच हो सकता है।लेकिन अभी तक पुजारा की तरफ से ऐसी कोई सुचना नहीं मिली है।

 

रिपोर्टर-शैली मंसूरी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *