उत्तराखंड में यहाँ के डीएम के आदेश के बाद सख्त हुआ प्रशासन अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर में आज देर शाम काशीपुर प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण पर पीला पंजा चलाया। जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रशासन टीम ने टांडा तिराहे से लेकर कृषि मंडी तक अभियान चलाकर करीब 125 से अधिक अतिक्रमण को हटाने में सफल रही।

 

 

 

 

इस दौरान अतिक्रमणकारियों एवं प्रशासन की टीम से नोकझोक भी हुई, लेकिन पुलिस फोर्स के तैनाती में अतिक्रमण हटाने का काम जारी रखा गया। इस दौरान सड़क किनारे अतिक्रमण को हटाने के साथ ही मुरादाबाद रोड स्थित इंडियन पेट्रोल पंप द्वारा भी किए गए अतिक्रमण पर जेसीबी से तोड़ कर खाली कराया गया। जिससे राहगीरों को जाम का सामना न करना पड़े।

 

 

 

 

काशीपुर तहसीलदार यूसुफ अली के मुताबिक जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर के द्वारा सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश के बाद आदेश का अनुपालन कराने के लिए उप जिलाधिकारी के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया है जिसकी शुरुआत मुरादाबाद रोड पर अतिक्रमण से की गई है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उनके मुताबिक अतिक्रमण की वजह से सड़क की चौड़ाई कम हो चुकी थी। जिससे राहगीरों के आवाजाही में दिक्कत होती थी।

 

 

 

 

कई बार सड़क पर जाम की स्थित बन जाती थी। जिसको ध्यान में रखते हुए संयुक्त टीम का गठन करके अतिक्रमण अभियान चलाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने कोशिश भी की, लेकिन अतिक्रमण की जमीन को खाली कराया गया। प्रशासन की टीम देख अतिक्रमणकारियों में अफरा तफरी मच गई। बीते रोज मुरादाबाद रोड से लोक निर्माण विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने की मुनादी भी की गई थी। प्रशासन की टीम की सख्ती देख अतिक्रमणकारियों ने स्वयं ही अपना सामान समेटना शुरू कर दिया।

 

 

 

 

 

 

उधर प्रशासन ने अतिक्रमित सामान को जब्त भी कर लिया। उधर कुछ लोग अपने प्रतिष्ठानों के आगे किये अतिक्रमण को हटाने के लिए मोहलत भी मांगते दिखे। जिस पर प्रशासन ने उनको एक दिन की मोहलत देते हुए रविवार तक प्रतिष्ठानों के आगे से अतिक्रमण हटाने के चेतावनी भी दी। टीम ने दोबारा अतिक्रमण करने पर जुर्माने के साथ मुकदमा दर्ज किये जाने की चेतावनी भी दी। बताया कि प्रदेश स्तर पर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का शासनादेश जारी होने के बाद प्रत्येक जिले में टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसकी अध्यक्षता जिलाधकारी को सौपी गई है।

 

 

 

 

 

डीएम के निर्देश पर काशीपुर प्रशासन की टीम ने मुरादाबाद रोड से अतिक्रमण हटाया। साथ ही रामनगर मार्ग, बाजपुर मार्ग पर भी अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाए जाने के साथ सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण हटाये जाएंगे। इस अवसर पर एसडीएम अभय प्रताप सिंह, तहसीलदार युसुफ अली, सीओ वंदना वर्मा, सहायक नगर आयुक्त वाइएस राठी, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता परवेज आलम, एसएसआइ प्रदीप मिश्रा, एसआइ अशोक कांडपाल, एसआइ मनोहर चंद व एसआइ कंचन पडालिया आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *