रामनगर में जंगल किनारे मिले कई बंदरों के शव,वन विभाग का अंदेशा इस वजह से हुई मौत

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल जिले के रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में बाल सुंदरी मंदिर के पास कई बंदरों के शव मिले हैं। बंदरों के शव मिलने से वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वन कर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।साथ ही वन विभाग की टीम आस पास के लोगों से पूछताछ कर रही है। 

दरअसल, रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में आज दोपहर के समय कुछ लोग लकड़ी लेने जंगल जा रहे थे। तभी रामनगर हल्द्वानी मार्ग पर बाल सुंदरी मंदिर के पास काफी संख्या में मरे हुए बंदर दिखाई दिए। जिसके बाद उन्होंने आनन-फानन में इसकी सूचना कोसी रेंज के वन अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही वनाधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बंदरों के शवों को कब्जे में ले लिया। 

बताया जा रहा है कि 10 से ज्यादा बंदरों की एक साथ मौत हुई है। आशंका जताई जा रही है कि किसी शख्स ने बंदरों को खाने की वस्तु में विषैला पदार्थ मिलाकर उन्हें मौत के घाट उतारा हो। इस मामले पर वन आरक्षी वीरेंद्र प्रसाद पांडे का कहना है कि बताया कि मामले में जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

उधर, घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी एक साथ कई बंदरों की मौत पर रोष व्यक्त किया है। उनका कहना कि यह हिंदू समाज की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है।इस मामले में बजरंग दल के प्रखंड उपाध्यक्ष हृदयेश शर्मा ने बताया कि वो वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *