Haldwani Violence:हल्द्वानी हिंसा से कई ट्रेनें प्रभावित, जाने किन ट्रेनों का बदला रूट और हुई कैंसिल

ख़बर शेयर करें -

हलद्वानी में हुई हिंसा और उसके बाद लगे कर्फ्यू का असर ट्रेन की आवाज पर भी पड़ा है। हावड़ा और देहरादून जाने वाली ट्रेनों के स्टेशन बदले गए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को हलद्वानी में एक अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इसके बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही शहर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीं, इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

🔹देहरादून-काठगोदाम, काठगोदाम-हावड़ा ट्रेनें लालकुआं जंक्शन पर रुकेंगी

काठगोदाम से देहरादून जाने वाली दून जनशताब्दी एक्सप्रेस (12092), देहरादून एक्सप्रेस (14119), काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस (13020) का संचालन लालकुआं जंक्शन से किया जाएगा। वहीं, काठगोदाम से जैसलमेर तक चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन (15013/15014) हलद्वानी स्टेशन पर नहीं रुकेगी. अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा की दृष्टि से शहर के संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :4 मार्च को टनकपुर में होगी गुरिल्ला संगठन की विशाल रैली

🔹सीएम पुष्पाकर सिंह धामी पहुंचे हल्द्वानी, घायल पुलिसकर्मियों से की मुलाकात

वनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद हालात का जायजा लेने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों और पत्रकारों से मुलाकात की. इसके अलावा बनभूलपुरा में हिंसा के बाद हालात का जायजा लेने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अभिनव कुमार और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमान हल्द्वानी पहुंचे। हलद्वानी हिंसा पर नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने कहा, ‘हल्द्वानी में प्लानिंग के तहत हिंसा हुई, छतों पर पत्थर रखे गए. थाने को जिंदा जलाने की मंशा से अंदर पेट्रोल बम फेंके गए। यह कोई खुफिया विफलता नहीं है, हिंसा करने वालों ने राज्य को चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा फायर सर्विस टीम ने अग्नि सुरक्षा के संबंध में स्कूली बच्चों को किया जागरूक

🔹मुख्य सचिव राधा रतूड़ी पहुंचीं हल्द्वानी, राज्य के डीजीपी ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा, “हमने यहां एक बैठक की और स्थिति का गहन निरीक्षण किया। सरकार की भी राय है कि शांति और व्यवस्था बहाल की जाएगी, देश का कानून लागू किया जाएगा। जल्द ही हलद्वानी में स्थिति सामान्य होगी।” किया जाएगा। मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे कोई अफवाह न फैलाएं और शांति बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *