Haldwani News:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मिनी स्टेडियम का किया निरीक्षण, अंधेरे में प्रैक्टिस करते दिखे बच्चे

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने शुक्रवार को मिनी स्टेडियम का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया, तो उन्हें वहां कई गड़बड़ियां देखने को मिलीं। बैडमिंटन की प्रैक्टिस कर रहे अधिकतर बच्चों ने कहा कि बिजली गुल होने पर जनरेटर नहीं चलाया जाता है जिसके कारण उन्हें आधी अधूरी प्रैक्टिस कर वापस लौटना पड़ता है।

🔹निरीक्षण के दौरान कोच भी ड्यूटी पर नहीं मिले

दीपक रावत ने इसे गंभीरता से लेते हुए खेल विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने की चेतावनी दी और कहा कि भविष्य में ऐसी लापरवाही मिली इसे गंभीरता से लिया जाएगा। दोपहर बाद मिनी स्टेडियम पहुंचे आयुक्त रावत ने स्टेडियम में 4 करोड़ 77 लाख की लागत से बनाए जा रहे फुटबाल मैदान का निरीक्षण किया। उन्होंने बैडमिंटन के इंडोर स्टेडियम को भी देखा। उन्होंने वहां प्रैक्टिस कर रहे बच्चों से सवाल किया कि बिजली जाने पर जनरेटर चालू होता है तो बच्चों ने कहा नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले की सभी विधानसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वर्चुअल संवाद

🔹यह खेद का विषय

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जिला खेल अधिकारी को निर्देश दिए कि वह हर हाल में तत्काल जनरेटर ठीक कराएं। कहा कि इससे पूर्व भी निर्देश दिए गए थे, बावजूद इसके विभाग के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया जो कि खेद का विषय है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बदरीनाथ महायोजना मास्टर प्लान का काम दस मार्च से होगा शुरू,मजदूरों को भी किया अलर्ट

🔹दिए निर्देश 

आयुक्त ने कहा कि दोबारा ऐसा मामला और लापरवाही सामने आई तो इसका संज्ञान लिया जाएगा। यह पता चलने पर कि कोच समय से स्टेडियम नहीं आते तो आयुक्त ने जिला खेल अधिकारी को तत्काल प्रभाव से सभी कोचों की बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, खेल अधिकारी जानकी कार्की आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *