बहुउद्देशीय और चिकित्सा शिविर में अल्मोड़ा के पूर्व विधायक और भाजपा उपाध्यक्ष उत्तराखंड कैलाश शर्मा की प्रतिभागी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा, 23 मार्च 2023 (सूचना) एक साल नई मिसाल थीम के अंतर्गत आज हवालबाग ब्लॉक मुख्यालय स्थित खेल मैदान में बहुउद्देशीय और चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक अल्मोड़ा और भाजपा उपाध्यक्ष उत्तराखंड कैलाश शर्मा ने प्रतिभाग किया।

 

इस शिविर में चिकित्सा विभाग, आपूर्ति विभाग, विद्युत विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग समेत जनपद के विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर लोगों को विभागीय सेवाएं प्रदान की तथा विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गई। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित मंचासीन अतिथियों द्वारा सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तक “विकास पुस्तिका” का भी विमोचन किया गया।

 

कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलन से किया गया। स्कूली बच्चों ने सुंदर सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी को मोहित किया तथा लोक परंपराओं पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

 

इस दौरान इस शिविर में सहकारिता विभाग द्वारा 11.30 लाख का ऋण लाभार्थियों को वितरित किया गया, एनआरएलएम से 5 लाख रुपए सीसीएल के तहत लाभार्थियों को दिए गए, ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना के तहत 15 लोगों को 30 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई, कृषि विभाग ने 10 स्याही हाल वितरित किए तथा आत्मा योजना के तहत 4 लोगों को पुरस्कृत किया, बाल विकास विभाग द्वारा 9 महिलाओं को महालक्ष्मी किट प्रदान की गई तथा नंदा गौरा समेत अन्य योजनाओं से 118 महिलाओं को लाभान्वित किया, आपूर्ति विभाग ने 30 शिकायतों का निस्तारण किया, चिकित्सा विभाग ने 23 विकलांग प्रमाण पत्र बनाए,

 

121 लोगों को चिकित्सा हेतु पंजीकृत किया, आयुर्वेदिक विभाग ने 123 लोगों को दवाएं दी, होम्योपैथी विभाग ने 112 लोगों को दवाएं दी। ईएनटी के 3, आर्थो के 8, आंख के 5 तथा 7 मानसिक रोगियों की जांच की गई। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैलाश शर्मा ने वर्तमान सरकार के एक साल के पूर्ण होने पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में सभी वर्गों की भूमिका है।

 

 

उन्होंने कहा कि हम सभी मिलकर राज्य के विकास के लिए कार्य करेंगे तथा राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में राज्य विकास के पथ पर अग्रसर है। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का संबोधन भी लाइव प्रसारित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी वंदना ने कहा कि सरकार के एक साल नई मिसाल के तहत विधानसभावार बहुउद्देशीय शिविरों का रोस्टर जारी किया गया है।

 

उन्होंने जनपद की जनता से इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है। इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा रवि रौतेला, महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट, संजय बिष्ट, पंकज जोशी समेत अन्य पदाधिकारी तथा कार्यक्रम के नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह तथा सहायक नोडल जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *