जी20 सम्मेलन में विदेशी मेहमान चखिंगे मडूवे की रोटी और भांग की चटनी का स्वाद

ख़बर शेयर करें -

28 मार्च से 30 मार्च तक रामनगर में जी20 का सम्मेलन होना है। ऐसे में उधम सिंह नगर और नैनीताल जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। रूट के सौंदर्यकरण से लेकर सड़क किनारे चार दिवारियो को पेंटिंग कर चार चांद लगाए जा रहे है। विदेशी मेहमानों को लेकर विमान पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा। जहा पर मेहमानो का स्वागत उत्तराखंडी वेशभूषा पहने महिलाए तिलक लग कर उनका स्वागत करेंगी। इसके साथ ही सभी मेहमानों को उत्तराखंडी टोपी भेट की जाएगी। जिसके बाद सुरक्षा के बीच मेहमानो को रुद्रपुर स्थित रेडिशन ब्लू में लाया जाएगा। जहा पर उन्हे इंटर नेशनल व्यंजनों के साथ साथ उत्तराखंडी व्यंजनों को परोसा जाएगा।मडुवे की रोटी भांग की चटनी सहित अन्य व्यंजनों का स्वाद लेंगे विदेशी मेहमान

 

 

 

 

 

28 से 30 मार्च तक होने वाली जी20 की बैठक में प्रतिभाग करने आ रहे विदेशी मेहमानों को उत्तराखंड के व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा। प्रशासन ने मेहमानो के खाने पीने का विशेष ख्याल रखा है। उनकी नीड के अनुसार इंटर नेशनल, नेशल और उत्तराखंडी व्यंजनों को विदेशी मेहमानों को परोसा जाएगा। जिसमे मडूवे की रोटी और भांग की चटनी सामिल है। इसके साथ ही व्रत और रोजा रखने वाले मेहमानो के अनुसार भी व्यंजनों को बनाया जायेगा।

 

 

 

 

 

डीएम युगल किशोर पंत ने बताया भारत की संस्कृति के अनुसार अतिथि देवो भव जी20 में सामिल विदेशी मेहमानों का स्वागत किया जाएगा। उत्तराखंडी परिधानों के साथ मेहमानो का तिलक कर उन्हे उत्तराखंडी टोपी पहनाई जायेगी। जिसके बाद मेहमानो के समक्ष राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय व्यंजनों के साथ साथ उत्तराखंड के व्यंजनों को भी परोसा जाना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *