जी 20 में आने वाले मेहमानों के स्वागत की करी रिहर्सल,24 मई को उत्तराखण्ड पहुंचेंगे विदेशी मेहमान

ख़बर शेयर करें -

ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में आगामी 24 मई से शुरू होने वाली G20 बैठक की तैयारियां जोरों पर हैं। मेन इवेंट से पहले विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए शनिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रिहर्सल की गई, जिसमें समूह से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं को स्वागत के लिए तैयार किया गया. उनको बताया गया कि विदेशी मेहमानों का किस तरीके से स्वागत किया जाएगा। 

मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान ने बताया कि 24 मई की सुबह विदेशी मेहमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. तीन स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे, जिसकी रिहर्सल की गई है। 

सीडीओ कमठान ने बताया कि 24 मई से लेकर 28 मई तक विदेशी मेहमान देवभूमि में रहेंगे।अतिथियों के स्वागत के लिए शनिवार को रिहर्सल की गई है।समूह की महिलाओं और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किस तरीके से खड़े होकर फूलों की वर्षा करनी है, उनको बताया गया है. उन्होंने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर नरेंद्र नगर बाईपास तक अतिथियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। 

बता दें कि 24 मई से 28 मई के बीच वर्किंग ग्रुप ऑन एंट्री करप्शन की बैठक ऋषिकेश में होगी. बैठक में 30 देशों के 100 से अधिक प्रतिनिधि भ्रष्टाचार को रोकने की चुनौतियां और उनके समाधान पर मंथन करेंगे।वहीं वर्किंग ग्रुप ऑन इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी मंथन किया जाएगा, जिसमें देश दुनिया के इंफ्रास्ट्रक्चर की चुनौतियों नई तकनीकों आदि पर भी चर्चा की जाएगी। 

वहीं, विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट को खूबसूरती से सजाया जा रहा है।एयरपोर्ट की दीवारों पर देवभूमि की संस्कृति और सभ्यता को उकेरा जा रहा है।चारधाम, रमणीय स्थल, बर्फीले पहाड़, प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों की तस्वीरों को विदेशी मेहमान देख सकेंगे।

Sources By Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *