Breking कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शपथ लेते ही किया बड़ा फैसला राहुल गांधी ने कहा सभी वायदे बनगे कानून

ख़बर शेयर करें -

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शपथ लेते ही एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने कांग्रेस के 5 वादों में से एक गृह लक्ष्मी योजना को लागू करने का आदेश दे दिया है।बता दें कि इस योजना के तहत कर्नाटक में घर की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

 

 

 

 

 

 

 

इसके अलावा सीएम सिद्धारमैया ने अन्ना भाग्य योजना  को भी लागू करने का आदेश जारी कर दिया है। इस योजना के तहत बीपीएल परिवारों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 10 किलो चावल मुफ्त मिलने वाला है।सीएम सिद्धारमैया के इस योजना को लागू करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सभी वादे को दोहराया था। राहुल ने कहा कि हमने कर्नाटक चुनाव से पहले 5 मुख्य वादे किए थे।

 

 

 

 

 

 

 

पहला वादा गृह लक्ष्मी है, इसके तहत महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपये दिए जाएंगे। दूसरा वादा है गृह ज्योति, इसके तहत सभी परिवार को हर महीने 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। तीसरा वादा है अन्य भाग्य, इसके तहत 10 किलो चावल हर परिवार के मेंबर को प्रति महीने दिए जाएंगे। चौथा वादा है शक्ति, इसके तहत सभी महिलाएं पूरे कर्नाटक में फ्री बस यात्रा कर सकती है। पांचवा वादा है युवा निधि, इसके तहत सभी ग्रेजुएट छात्र को हर महीने 3 हजार रुपये दिए जाएंगे,

 

 

 

 

 

जबकि डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपये दिए जाएंगे।राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आपको पहले ही कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते हैं। हम जो बोलते हैं वो करके दिखाते हैं। कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में ही सभी वादे कानून बन जाएंगे। हमारा लक्ष्य राज्य के युवा, गरीब और छोटे दुकानदारों की रक्षा करना और उनके भविष्य को सुनहरा बनाना है। उन्होंने कहा कि हम आपको साफ सुथरी सरकार देंगे।

sources by social media

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *