सरस मेला 2023:टनकपुर में सीएम धामी ने सरस मेले का किया शुभारम्भ, जानिये क्या है इसकी खास बातें

ख़बर शेयर करें -

चंपावत । चंपावत जिले के टनकपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सरस मेले का उदघाटन किया जहां 11 राज्यों के 200 से ज्यादा महिला स्वयं सहायता समूहों के 200 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं।

यह मेला महिला सशक्तिकरण को देगा बढ़ावा

इस 10 दिवसीय मेले में अपने संबोधन में धामी ने उम्मीद जताई कि यह मेला महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा और इससे उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों के साथ ही यहां की लोक संस्कृति को भी बढावा मिलेगा।

 पूरे राज्य को विकास और रोजगार के लिए जोड़ना है

सीएम धामी ने  कहा कि उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों की सूची में शामिल करने की दिशा में आदर्श चंपावत जिले की अवधारणा के साथ पूरे राज्य को विकास और रोजगार के नये आयामों से जोड़ना है और इसके लिए सरस मेले जैसे आयोजन कारगर हैं।

मेले में विभिन्न राज्यो के लगे है स्टाल

मुख्यमंत्री ने मेले में लगे विभिन्न राज्यों के स्टालों का निरीक्षण भी किया। सरस मेले में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली सहित 11 प्रदेशों के 200 से ज्यादा महिला स्वयं सहायता समूह के स्टॉल लगे हैं, जिनमें उन राज्यों के स्थानीय उत्पादों और हस्तशिल्प का प्रदर्शन किया गया है।मां पूर्णागिरि धाम की तलहटी पर बसे टनकपुर में यह मेला उत्तराखंड ग्राम्य विकास विभाग और जिला प्रशासन की पहल पर आयोजित किया गया है।

रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *