Big Breking जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना की मिली मंजूरी– अजय भट्ट

ख़बर शेयर करें -

*जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में सामिल करने को पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड वित्त मंत्रालय से मिली मंजूरी।प्रदेश की महत्वपूर्ण जमरानी बांध परियोजना को पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड (पी.आई.बी.) द्वारा प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में सामिल करने के लिए स्वीकृति दी गईं है। ।

मुख्यमंत्री के अनुरोध पर पूर्व में जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत सम्मिलित करने की स्वीकृति जल शक्ति मंत्रालय द्वारा गठित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदान की गई थी। अब वित्त मंत्रालय की पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड द्वारा इसे प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में सामिल करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट जी ने आज रामनगर में होने वाले g 20 सम्मेलन का स्थलीय निरीक्षण किया,इस  दौरान उन्होंने पंतनगर हवाई अड्डे से सड़क मार्ग में चल रहे तैयारी कार्यो का, जिले के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया, ओर g20 देशों के आने प्रतिनिधियों के यात्रा मार्ग में पड़ने वाले नया गांव,बैलपड़ाव व बैराज में हो रहे सौन्दर्य कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने बताया कि g 20 का सम्मेलन  उत्तराखंड में होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। साथ ही उन्होंने जमरानी बाध के बनने की संभावना पर भी प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *