Bageshwar News:बागेश्वर जिले में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ की हुई शुरुआत

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ शुरू हो गया है।खेल महाकुंभ का आयोजन डिग्री कॉलेज में किया जा रहा है।आज विधायक पार्वती दास ने जिला स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया।

खेल महाकुंभ में एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, ताईक्वांडो, वॉलीबॉल, फुटबॉल, खो खो, कबड्डी समेत 11 प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है।इन प्रतियोगिताओं में जिला स्तर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड परिवहन निगम में हुए अफसरों के तबादले,11 कंडक्टरों का प्रमोशन

जिला स्तरीय खेल महाकुंभ में आज पहले दिन बालक बालिका वर्ग दौड़ सहित बोलीबॉल और बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।खेल महाकुंभ प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुवे विधायक पार्वती दास ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा जिला स्तर की प्रतियोगिता से निकलने के बाद खिलाड़ी राज्य स्तर में खेलने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच जिले का नाम रोशन करेंगे।

बागेश्वर जिले के कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल से जिले का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. राज्य सरकार द्वारा युवाओं का खेलों के प्रति आर्कषण पैदा करने, प्रतिभावान खिलाड़ियों को निखारने, चिह्नित करने के उद्देश्य से खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया है. प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय विजेता खिलाड़ियों को राज्य सरकार की ओर नदक पुरष्कार भी दिया जाता है।उसमें काफी बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं।खेलों से बच्चों का स्किल लेबल भी बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *