Asian Para Games:एशियन पैरा गेम्स में भारत के सुन्दर सिंह गुर्जर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, भाला फेंक में जीता स्वर्ण पदक

ख़बर शेयर करें -

चौथे एशियाई पैरा खेलों में तीसरे दिन भारत के लिए शानदार पदकों का सिलसिला जारी है।एशियन पैरा गेम्स 2023 में भारत के जेवेलिन थ्रोअर सुंदर सिंह गुर्जर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है। पहली बार जेवेलिन थ्रो इवेंट में भारत ने तीनों पदक जीते हैं। जेवेलिन थ्रो इवेंट में भारत ने गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज तीनों मेडल्स पर कब्जा किया है। यह भी एक विश्वक रिकॉर्ड है जब भारत के ही तीनों खिलाड़ियों ने एक ही इवेंट के सभी मेडल जीत लिए हैं।

🔹एशियन पैरा गेम्स 2023 में वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे पर बोल्डर गिरने से दो घंटे तक आवाजाही रही बाधित

एशियन पारा गेम्स 2023 में भारत के सुंदर सिंह गुर्जर ने बुधवार को चीन के हांगझू में भाला फेंक-एफ46 के फाइनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। सुंदर ने 68.60 मीटर थ्रो किया और अंतिम प्रयास के बाद श्रीलंका के दिनेश प्रियंता के 67.79 के पिछले विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

🔹भारतीय एथलीट्स ने जीते तीनों पदक

एशियन गेम्स 2023 के जेवेलिन थ्रो इवेंट में सुंदर सिंह गुर्जर ने गोल्ड मेडल जीता है। इसके अलावा रिंकू हुडा ने सिल्वर मेडल और अजीत सिंह यादव ने ब्रांज मेडल पर कब्जा किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :देश के लिए बलिदान देने वाले उत्तराखंड के सैनिकों के आश्रितों को उत्तराखंड सैनिक पुनर्वास संस्था देगी 10 लाख रुपये

🔹अंकुर धामा ने जीते दो गोल्ड मेडल

चीन के हांग्जो में खेले जा रहे एशियन पारा गेम्स 2023 में भारतीय एथलीट अंकुर धामा ने बड़ा कारनामा किया है। उन्होंने तीन दिन में दो गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। बुधवार को अंकुर धामा ने पुरुष 1500 मीटर टी11 इवेंट में सबसे आगे रहकर सोना अपने नाम किया। इससे पहले सोमवार को अंकुर धामा ने 5000 मीटर की रेस में गोल्ड मेडल जीता था। 5000 मीटर की रेस पूरा करने में उन्होंने 16:37.29 मिनट लगाए थे।