Uttarakhand News:सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पहाड़ी जिलों को सौगात देते हुए ईएसआई औषधालय वर्चुअल का किया उद्घाटन किया

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज राजपुर रोड देहरादून से कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत उत्तराखण्ड के सात जनपदों में औषधालयों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया।

🔹दो मोबाइल लर्निंग स्कूल बसों का फ्लैग ऑफ भी किया

उत्तराखंड के जिन सात जनपदों में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत औषधालयों का उद्घाटन किया गया उनमें पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर, चमोली, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों के बच्चों व आश्रितों को शिक्षा प्रदान करने हेतु दो मोबाइल लर्निंग स्कूल बसों का फ्लैग ऑफ भी किया।मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्रमिकों की पुत्रियों को विवाह उपरांत आर्थिक सहायता के चेक भी प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केक काटकर स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ब्रिटेन दौरे के तीसरे दिन कुल 12 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों पर किए गए हस्ताक्षर, इन मुद्दों पर भी बनी सहमति

🔹बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध 

मुख्यमंत्री ने राज्य के सात जनपदों में कर्मचारी राज्य बीमा औषधालयों के शुभारंभ होने पर इन जनपदों के वासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। राज्य सरकार, श्रमिकों के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अच्छी शिक्षा प्रदान करने के साथ ही बेटियों के विवाह के लिए आर्थिक सहायता और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun News :देहरादून से चलने वाली यह ट्रेन दो अक्टूबर से सात अक्टूबर तक के लिए हुई रद्द

🔹13 जनपदों में राज्य बीमा योजना के तहत बने औषधालय 

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए श्रम कानूनों में अनेक बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि अब राज्य के सभी 13 जनपदों में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत औषधालय बनाये जा चुके हैं।

🔹यह लोग रहे मौजूद 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी, श्रमायुक्त दीप्ति सिंह उपस्थित थे।