Almora News:महिला और जिला अस्पताल का होगा एकीकरण,मिलेंगी सुविधाएं

ख़बर शेयर करें -

महिला और जिला अस्पताल अब एक ही परिसर में होंगे।जिला मुख्यालय में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने की उम्मीद जगी हैं। जिला और महिला अस्पताल के विलय को डीजी से आदेश जारी हो गए हैं। अब जिला और महिला अस्पताल एक ही परिसर में संचालित होंगे।विलय की तैयारी तेज हो गई हैं। दोनों अस्पतालों के प्रशासनिक समेत कई कार्य एकीकृत होंगे।

🔹पांच साल पहले विलय के आदेश जारी किए गए थे जारी 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अस्पताल तक सड़क न पहुंचने पर 10 गांवों के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान

स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाने के लिए शासन से 17 अक्तूबर 2019 को प्रदेश के छह जिलों में जिला और महिला अस्पताल के विलय के आदेश जारी किए गए थे। इसमें जिला और महिला अस्पताल अल्मोड़ा भी शामिल था। दोनों अस्पतालों के प्रशासनिक कार्यों समेत ओपीडी आदि भी समायोजित होनी थी। समायोजन के बाद संचालन व्यवस्था पीएमएस स्तर से करने की योजना थी। करीब चार साल तक दोनों अस्पतालों की व्यवस्था अलग-अलग संचालित हो रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:जनता को चिकित्सा सेवाओं पर सजग नजर रखने की जरूरत: संजय पाण्डे

🔹चल रही एकीकरण की प्रक्रिया

योजना के तहत नए पद सृजित नहीं हो रहे थे। इधर अब चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक ने दोनों अस्पतालों के एकीकरण के आदेश जारी किए हैं। महिला अस्पताल जिला अस्पताल के अंग के रूप में कार्य करेगा। दोनों अस्पतालों के एकीकरण की प्रक्रिया चल रही है। इसी माह दोनों अस्पतालों का एकीकरण कर एक ही व्यवस्था से संचालित होने लगेंगे-डाॅ. एचसी गड़कोटी, पीएमएस जिला अस्पताल अल्मोड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *