Almora News:अज्ञात लोगों ने काट दिए 22 चीड़ के पेड़,ग्रामीणों ने की वन विभाग से मामले की पर्दाफाश करने की मांग

ख़बर शेयर करें -

यहां ताड़ीखेत विकासखंड के ग्राम पंचायत झलोड़ी में बृहस्पतिवार अवैध रूप से 20-22 पेड़ काट दिए गए। ग्रामीणों ने वन विभाग पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। इधर वन विभाग के अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच करने की बात कही है ।ग्रामीणों ने मामले की जांच न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।

जानकारी के मुताबिक झलोड़ी में पांच परिवारों की नाप भूमि पर चीड़ का जंगल है। गुरुवार रात अज्ञात लोगों ने चीड़ के पेड़ों को काट दिया।ग्रामीण केवल तिवारी ने बताया है कि बृहस्पतिवार की रात 4-5 परिवारों की नाप भूमि पर करीब 20-22 पेड़ काट दिए। सुबह जब ग्रामीण खेतों में पहुंचे तो उन्हें वहा कटे पेड़ मिले। उसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद फारेस्ट गार्ड ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 26 जुलाई 2024

ग्रामीणों ने बताया कि आसपास में बाहरी बिल्डर धड़ल्ले से जमीन की खरीद फरोख्त कर रहे हैं। कई निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध तरीके से ग्रामीणों की नाप भूमि पर पेड़ काटे गए हैं। अज्ञात लोगों द्वारा ग्रामीण की नाप भूमि से पेड़ काटने का मामले से ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने वन विभाग से मामले की जांच कर मामले का पर्दाफाश करने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड UKPSC की ओर से सरकारी पॉलिटेक्निक में लेक्चरर एवं असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर पदों निकली भर्ती,जानिए अंतिम तिथि

पेड़ काटने की शिकायत मिली है। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी-तापस मिश्रा, वन क्षेत्राधिकारी रानीखेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *