Almora News:अब हाईस्पीड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे शहर, कस्बे और गांव,स्वदेशी उपकरणों से मिलेगी उपभोक्ताओं को इंटरनेट की सुविधा

ख़बर शेयर करें -

इंटरनेट और कॉलिंग में आ रही नेटवर्क की दिक्कत चंद दिनों में दूर होने वाली है। जल्द ही शहर, कस्बे और गांव हाईस्पीड नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। क्योंकि डिजिटिल इंडिया के तहत शुरू किया गया नेटवर्किंग के विस्तार का काम लगभग पूरा हो चुका है।

🔹उपभोक्ताओं को मिलेगी फोर-जी हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा

अब बीएसएनएल के मोबाइल टावर स्वदेशी उपकरणों से लैस होंगे और विदेशी उपकरणों पर निर्भरता कम होगी। यह पहला मौका है जब मोबाइल टावर में स्वदेशी उपकरण लगेंगे। इनसे उपभोक्ताओं को फोर-जी हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा मिलेगी।

🔹फोर-जी टावर किया जायेंगे स्थापित 

अब तक देश में स्थापित बीएसएनएल मोबाइल टावर चीन, स्वीडन, फिनलैंड सहित अन्य विदेशी उपकरणों से संचालित होते थे। अब नए साल में यह टावर स्वदेशी उपकरणों से संचालित होंगे। यह पहला मौका है जब उपकरणों के लिए बीएसएनएल की विदेशी उपकरणों पर निर्भरता कम होगी। स्वदेशी तकनीक से अल्मोड़ा नगर में 19 स्थानों पर स्थापित टू और थ्री-जी टावर के स्थान पर फोर-जी टावर स्थापित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले के अस्पतालों में 23 गायब चिकित्सकों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही मरीजों की सेहत बिगाड़ने का काम काम

🔹इन जगहों में लगेंगे टॉवर 

जल्द इन टावर के अपग्रेड होने से 25 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को बेहतर संचार सुविधा मिलने की उम्मीद है। बीएसएनएल के मुताबिक माल रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय, धारानौला, करबला, खत्याड़ी, खोल्टा, जाखनदेवी, कसारदेवी, एनटीडी समेत अन्य स्थानों पर स्थापित टावर अपग्रेड होंगे। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :टैक्सी स्टैण्ड के पास 1 व्यक्ति मुर्छित अवस्था में गिरा हुआ मिला, ट्रैफिक पुलिस ने समय से अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान

🔹उपभोक्ताओं की संख्या में होगी बढ़ोतरी

उपभोक्ताओं को फोर-जी नेटवर्क की सुविधा मिलने से बीएसएनएल उपभोक्ताओं की घटती संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। अपने उपभोक्ताओं को हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य निगम ने योजना बनाई है। बीएसएनएल का दावा है कि फोर-जी टावर स्थापित होने से बीएसएनएल की आय भी बढ़ेगी। 

बीएसएनएल स्वदेशी तकनीक से टॉवर अपग्रेड करेगा जो बड़ी उपलब्धि है। उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए योजना तैयार की गई है-एमएस निर्खुपा, जीएम, प्रचालन क्षेत्र, अल्मोड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *