Almora News :पदोन्नति न होने पर बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन के बहिष्कार की दी चेतावनी

ख़बर शेयर करें -

राजकीय शिक्षक संघ ने पदोन्नति न होने पर बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन के बहिष्कार की चेतावनी दी है। उन्होंने सरकार पर राजकीय शिक्षकों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया है। पूर्व प्रदेश मंत्री माधो सिंह बिष्ट का कहना है कि सरकार शिक्षकों को 2017 से गुमराह कर रही है।

शिक्षक एलटी से प्रवक्ता और प्रवक्ता से प्रधानाध्यापक व प्रधानाचार्य पदों पर पदोन्नति की मांग कर रहे हैं। इसके लिए शिक्षकों ने काला फीता बांधकर विरोध दर्ज कराया था। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :आज राज्य के आठ जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना,तीन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया जारी

इस पर सरकार के प्रतिनधि के रूप में कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही पदोन्नति दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कहना है कि प्रदेश में 960 विद्यालय प्रधानाचार्य विहीन हैं। ऊपर से कई शिक्षक सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इससे विद्यालयों में कामकाज प्रभावित हो रहा है और अभिभावकों को सरकारी विद्यालयों से मोह भंग हो रहा है। इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इससे शिक्षकों में आक्रोश है। चेतावनी दी है कि सरकार का यही रवैया रहा तो शिक्षक उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार करने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *