Almora News :धौलछीना पुलिस के मार्गदर्शन में राजकीय इंटर कॉलेज धौलछीना के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशे के दुष्परिणामों से किया आगाह

ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद पुलिस का नशा मुक्ति जनजागरुकता अभियान है जारी

श्री देवेन्द्र पींचा,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद के सीओ/ प्रभारी निरीक्षकों/थानाध्यक्षों, एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को जनपद स्तर पर वृहद नशा मुक्ति अभियान चलाकर मादक पदार्थो से सम्बन्धित अपराधों में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने व स्कूल, काँलेजों,नगर,कस्बों,ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों,युवाओं व जनमानस को जागरुक करने के निर्देश दिये गये है। 
श्री विमल प्रसाद सीओ अलमोड़ा के पर्यवेक्षण में आज दिनांक 14.05.2024 को थानाध्यक्ष धौलछीना श्री सुशील कुमार के नेतृत्व में धौलछीना पुलिस टीम ने राजकीय इंटर कॉलेज धौलछीना में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
धौलछीना पुलिस टीम के मार्गदर्शन में छात्र-छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुक किया कि नशा एक हंसते-खेलते परिवार को किस प्रकार बर्बाद करके रख देता है,नशे से कई प्रकार की घातक बीमारियाँ शरीर पर घर कर जाती है । नशे के दुष्परिणामों के बारे में आगाह करते हुए कभी नशा न करने की प्रेरणा दी गई और अपने परिजनों,दोस्तों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरुक करने के लिये प्रेरित किया गया। साथ ही उपस्थित छात्र-छात्राओं को बताया गया कि यदि आपके मोहल्ले,गांवों में कोई नशे से सम्बंधित सामान बेचता है तो पुलिस सूचना तत्काल पुलिस हेल्प लाईन नंबर 112 मे दें।
इसके अतिरिक्त यातायात नियमों, उत्तराखण्ड पुलिस एप, गौरा शक्ति, साईबर/महिला अपराध, किराएदार सत्यापन के बारे में जागरुक करते हुए भारत सरकार द्वारा अधिनियमित तीन नये कानूनों तथा उत्तराखण्ड पुलिस हेल्पलाईन नम्बर डायल 112, महिला हेल्प लाईन नंबर 1090, साइबर क्राइम हेल्पलाईन नम्बर 1930 के सम्बन्ध में जानकारी दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *