Almora News:यूट्यूब से सीखकर दो सगे भाई बना रहे थे कच्ची शराब,पुलिस ने एक को दबोचा दूसरा फरार

0
ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा के कमान संभालते ही नशे पर वार लगातार हो रहे है।देघाट क्षेत्र में 22 लीटर कच्ची शराब के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दो भाई अवैध धंधे में लिप्त थे।एक आरोपी मौके से फरार हो गया।

🔹जाने मामला 

देघाट के फूंटीकुंआ में थानाध्यक्ष राहुल राठी के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा। पूरन सिंह(42) और उसका सगा भाई पान सिंह कच्ची शराब तैयार करते मिले। पुलिस ने पूरन को गिरफ्तार कर लिया जबकि पान सिंह मौके से फरार हो गया। मौके से 22 लीटर कच्ची शराब, 28 टिन में भरा 420 लीटर लहन बरामद हुआ। यहां शराब तैयार करने के लिए भट्टी और कई उपकरण भी मिले। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में किये बदलाव, 45 अधिकारियों समेत 39 आईएएस अधिकारी के हुए तबादले

🔹यूट्यूब से सीखा शराब बनाना

पुलिस के मुताबिक आरोपी पूरन ने पूछताछ में बताया कि दोनों भाईयों ने यूट्यूब से कच्ची शराब तैयार करना सीखा। दोनों इसे आसपास के गांवों में बेचकर ऊंचा मुनाफा कमा रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर जनपद में चला सघन चैंकिग/सत्यापन अभियान, ज्वैलर्स शोरुम/दुकानों में किये गये सुरक्षा प्रबन्धों को जांचा गया

🔹गिरफ्तार आरोपी 

पूरन सिंह उम्र 42 वर्ष पुत्र सोबन सिंह निवासी देघाट 

🔹बरामदगी-

23 लीटर कच्ची शराब, उपकरण 

व कुल 28 टीन में लगभग 420 लीटर कच्ची शराब बनाने का लहन  नष्ट किया गया । 

🔹पुलिस टीम-

1 उप निरीक्षक जीवन सिंह सामंत

2 हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार

3 हेड कांस्टेबल  मनोज पांडे

4 कांस्टेबल उपेंद्र यादव

5 कांस्टेबल नीरज बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *