Almora News :देवभूमि उद्यमिता केंद्र के दो दिवसीय बूट कैम्प में आज स्टार्टअप पर दिया गया प्रशिक्षण

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के देवभूमि उद्यमिता केंद्र द्वारा दो दिवसीय स्टार्टअप बूट कैम्प  के दूसरे दिन उद्यमिता स्टार्टअप को लेकर प्रशिक्षण दिया गणित विभाग के सभागार में 

प्रशिक्षक इंजी. रवींद्रनाथ पाठक ने संचालन करते हुए उद्यमिता के क्षेत्र में युवाओं का भविष्य निर्माण को लेकर विस्तार से बात रखी। 

आयोजित बूट कैम्प के दूसरे दिन अहमदाबाद के प्रशिक्षक सौरभ कुमार ने युवा उद्यमियों पर दृष्टि डालकर विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया। उन्होंने कहा कि तकनीकी दक्षता के साथ हम उद्यमिता को बढ़ावा दे सकते हैं। हमें उद्यमिता के उस क्षेत्र को चुनना चाहिए जो भविष्य की मांग है। उन्होंने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की उद्यमिता को लेकर संचालित कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गुरिल्ला संगठन के साथी केवल गुरिल्लों के हितों को ध्यान में रखते हुए करेंगे मतदान

देवभूमि उद्यमिता केंद्र के समन्वयक डॉक्टर नंदन सिंह बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि देवभूमि उद्यमिता केंद्र के द्वारा उद्यमिता को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं और भविष्य के इस केंद्र को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि यह केंद्र युवा उद्यमियों को जोड़ेगा।  

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर निकाली मतदाता जागरुकता बाईक रैली,सीओ अल्मोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर बाईक रैली को किया रवाना

इस अवसर पर केंद्र की सदस्य श्रद्धा शर्मा , डॉ विजेता सत्याल, गिरीश अधिकारी ने बूट कैम्प के संचालन में  सहयोग दिया। 

दो दिवसीय बूट कैम्प के दूसरे दिन डॉ प्रीति आर्या, डॉ लता आर्या, पुष्पेश जोशी, अहमदाबाद से प्रशिक्षक श्री सौरभ ,

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी नवल जोशी, मोनिका, कात्यायनी, गीता, जया, कमल, कंचन, मेघा, मीनाक्षी, जगजीवन, नेहा, अभिलाषा, गौरव भंडारी, दीक्षा, हिमांशु,अमित, रोहित, सुंदर सहित  सैकड़ों स्वयंसेवी/उद्यमी शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *