Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा ने पुलिस कंट्रोल रुम का निरीक्षण कर परखी आगामी लोकसभा निर्वाचन की तैयारियाँ,सीसीटीवी कैमरों की अलर्ट माँनीटरिंग करने व संचार व्यवस्था को अप टू डेट रखने के दिये निर्देश

ख़बर शेयर करें -

डायल 112 में डमी काँल कर रिस्पांस टाईम किया चैक

श्री देवेन्द्र पींचा एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा आज दिनांक 13/03/2024 को सीओ संचार श्री राजीव कुमार टम्टा  की उपस्थिति में जनपद के पुलिस कंट्रोल रुम का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान संचार कार्यालय के अभिलेखों, उपकरणों, सीसीटीवी कैमरों के माँनीटर कक्ष का निरीक्षण करते हुए नियुक्त स्टाँफ को संचार व्यवस्था को प्रभावी रखने,सीसीटीवी कैमरों को कार्यशील दशा में रखते हुए अलर्ट माँनीटरिंग के निर्देश दिये गये। इसके उपरांत महोदय द्वारा वर्कशाँप व सर्वर रुम का निरीक्षण कर उपकरणों की साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए, सही व्यवस्थापन रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की महिला थाना टीम ने नगर में भटक रही महिला को उसके परिजनों से मिलाया,घर से परिजनों से नाराज होकर निकली थी महिला

एसएसपी महोदय द्वारा स्वयं हेल्पलाईन नंबर डायल 112 में डमी काँल करके डायल 112 मोबाईल में नियुक्त पुलिस टीम का रिस्पांस टाईम चैक किया गया तो मोबाईल टीम ससमय घटनास्थल पर पहुंच गई थी। रिस्पांस टाईम को कम-कम से रखने के निर्देश दिये गयें है।      

डायल 112 कार्यालय में नियुक्त कार्मिकों को प्राप्त सूचनाओं में तत्काल सम्बन्धित को अवगत कराकर कार्यवाही करने व सूचनाओं का सही ढंग से अभिलेखीयकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

नवनिर्मित सीसीटीवी कंट्रोल रुम का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 और 14 अप्रैल को उत्तराखंड में गरमाएंगे चुनाव प्रचार

आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत सीओ संचार को सभी थानों की संचार व्यवस्था को अप टू डेट रखने व कही किसी भी प्रकार की टेक्निकल समस्या हो तो जल्द दुरुस्त करने एवं लोकसभा चुनावों के दौरान वाहनों में लगने वाले संचार संसाधनों की तैयारियां/व्यवस्था ससमय करने और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु व अराजक तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिये गये है। 

निरीक्षण के दौरान निरीक्षक दूरसंचार श्री उमाशंकर पाण्डे व पुलिस दूरसंचार के अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *