Almora News:आज अल्मोड़ा में आधे नगर की जलापूर्ति रहेगी ठप

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। आज रविवार को आधे नगर की जलापूर्ति ठप रहेगी। मटेला पंप हाउस से आधे नगर को जलापूर्ति करने वाले एडम्स जलाशय को जोड़ने वाली पाइप लाइन की मरम्मत होनी है। ऐसे में लोगों को पानी के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगानी होगी।

नगर के लोगों की प्यास बुझाने के लिए बनी कोसी मटेला पंपिंग योजना की लाइन पुरानी हो चुकी है। जगह-जगह लाइन क्षतिग्रस्त होने से हजारों लीटर पानी लीक हो रहा है। जल संस्थान ने गर्मी में लोगों को जल संकट से मुक्ति दिलाने के लिए कोसी मटेला पंप हाउस से एडम्स जलाशय को जलापूर्ति करने वाली लाइन की मरम्मत का निर्णय लिया है। रविवार को इस पर काम शुरू होगा। ऐसे में धारानौला, खोल्टा, नियाजगंज, लाला बाजार, जाखनदेवी सहित नगर के अन्य हिस्सों में जलापूर्ति ठप रहेगी। लाइन मरम्मत के चलते नलों में पानी नहीं आएगा और लोगों को जल स्रोतों पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breking मुख्यमंत्री धामी कल अल्मोड़ा में ये है कार्यक्रम

💠12 हजार लोगों को टैंकर से पिलाया पानी

अल्मोड़ा। जिले के वृद्ध जागेश्वर, गुरुड़ाबांज, चामी, तोली, लमगड़ा, भैंसवाड़ा फार्म में जलापूर्ति ठप रही। योजनाएं शोपीस बनी रहीं और लोगों को पानी के लिए जूझना पड़ा। सूचना के बाद जल संस्थान ने प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर, डंपर और पिकअप से पानी बांटकर 12 हजार से अधिक की आबादी को राहत पहुंचाई। जल संस्थान के जेई वीरेंद्र सिंह मेहता ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से 28 हजार लीटर पानी बांटा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में चारधाम यात्रा में पंजीकरण अनिवार्य, सरकार द्वारा जारी किया गया रजिस्ट्रेशन ऐप

💠मटेला पंप हाउस से एडम्स जलाशय को जलापूर्ति करने वाली लाइन की मरम्मत होनी है। ऐसे में नगर के विभिन्न हिस्सों में जलापूर्ति नहीं हो सकेगी। सोमवार से व्यवस्था पटरी पर आएगी।

-अरुण कुमार सोनी, ईई, जल संस्थान, अल्मोड़ा।I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *