Almora News :पेयजल की कमी से जूझ रहे हैं जिले के ग्रामीण,पानी के लिए ग्रामीणों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों, नदियों का सहारा लेना पड़ रहा है

ख़बर शेयर करें -

जिले के ग्रामीण पेयजल की कमी से जूझ रहे हैं। पानी के लिए ग्रामीणों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों, नदियों का सहारा लेना पड़ रहा है। हालांकि, सड़क से लगे गांवों में जल संस्थान टैंकर के माध्यम से आपूर्ति कर कुछ हद तक राहत दिलाने के प्रयास में जुटा हुआ है।

गर्मी बढ़ने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति पटरी से उतरने लगी है। मंगलवार को भी कई गांवों में पानी नहीं आया। आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को पेयजल के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। ग्रामीणों का कहना है कि गर्मियां शुरू होते ही उन्हें पानी मिलना बंद हो गया है। जल संस्थान टैंकर से पानी तो बांट रहा है, लेकिन टैंकर से भी जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिल पा रहा है। पानी जुटाने के लिए उन्हें खुद ही प्रयास करने पड़ रहे हैं। पेयजल के लिए प्राकृतिक जल स्त्रोतों की दौड़ लगानी पड़ रही है। जल संस्थान ने नगरखान, मौनी, तोली, धुरा तोक, नौगांव, मोतियापाथर, भांगादेवली, एरोली, थली, शीतलाखेत, लमगड़ा, डीनापानी, चितई आदि जगहों पर टैंकरों से पानी की आपूर्ति की। जल संस्थान के ईई अरुण कुमार सोनी ने बताया कि पानी की कमी वाले इलाकों में टैंकरों के माध्यम से नियमित पेयजल की आपूर्ति की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *