Weather Update :तपती गर्मी के बीच उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट आया सामने,एक मई तक पहाड़ी जिलों में बारिश की संभावना

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मैदानी जिलों में तापमान में इजाफा हुआ है। बढ़ते तापमान की वजह से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। तपती गर्मी के बीच उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है।

मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में बारिश का अनुमान है। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट के आसार हैं। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, दून, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। एक मई तक पहाड़ी जिलों में बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के सात जिलों में सोमवार को बारिश, ओलावृष्टि समेत 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :बारामंडल विधायक माननीय मनोज तिवारी ने कोसी बैराज का किया निरीक्षण,सिंचाई खण्ड के अधिशाषी अभियंता को बैराज में सफाई की समस्या को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

💠पारा गिरने से ठंड हुई रात

वहीं देहरादून में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है। दून का न्यूनतम तापमान एक दिन में 6.7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है। पिछले दो दिन से देहरादून में रात के वक्त ठंड का अहसास हो रहा है। देहरादून में रविवार को न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा, जबकि शनिवार को 24.4 डिग्री सेल्सियस था। तापमान गिरने से कई जगह लोगों को रात में हल्के कंबल का सहारा लेना पड़ा। दून में शुक्रवार के मुकाबले अधिकतम तापमान भी गिरा है। शुक्रवार को जहां 38 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार और रविवार को इसमें कमी आई। शनिवार को 35 और रविवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जैंती क्षेत्र के लोगों ने केमू की नई बस सेवा संचालित करने की करी मांग

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही पर्वतीय मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में मौसम शुष्क रहेगा दोपहर बाद आंशिक तौर पर मध्यम हवा के साथ बादलों की आवाजाही रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *