Almora News:मेडिकल कॉलेज में आज से मरीजों को नहीं मिलेगी अल्ट्रासाउंड सुविधा,फिर बढ़ी दिक्कत

ख़बर शेयर करें -

मेडिकल कॉलेज में शनिवार से अल्ट्रासाउंड करने वाला कोई नहीं होगा। यहां तैनात 14 चिकित्सकों का बांड खत्म होने से मरीजों के साथ ही कॉलेज प्रबंधन की दिक्कत बढ़ गई है।एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट का बांड खत्म होने से यहां अल्ट्रासाउंड नहीं हो सकेगा। 

🔹सभी चिकित्सकों की बांड की अवधि समाप्त 

पहले से ही विशेषज्ञों की कमी से जूझ रहे मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए 14 चिकित्सकों की तैनाती बांड पर की गई थी। शुक्रवार को सभी चिकित्सकों की बांड की अवधि समाप्त हो गई है और अब वे यहां से रवाना होंगे, जिनमें एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट भी शामिल हैं। ऐसे में शनिवार से यहां अल्ट्रासाउंड सहित अन्य स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो जाएंगी, जिसकी मार मरीजों को सहनी पड़ेगी। अब ऐसे में अल्ट्रासाउंड सुविधा सुचारू करने के लिए कॉलेज प्रबंधन स्वास्थ्य विभाग का मुंह ताकने के लिए मजबूर है। वहीं अन्य स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को भी अंजाम तक पहुंचाना कॉलेज प्रबंधन के लिए चुनौती होगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में अक्टूबर तक लागू होगी यूसीसी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

🔹फैकल्टी की कमी से जूझ रहा है मेडिकल कॉलेज

मेडिकल कॉलेज में 90 फैकल्टी की जरूरत है लेकिन इसके संचालन के दो साल बाद भी यहां पर्याप्त फैकल्टी की व्यवस्था नहीं हो सकी है। वर्तमान में यहां महज 54 फैकल्टी तैनात है। अब इन बांडधारी चिकित्सकों के जाने से इसकी भारी कमी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का हुआ निधन,देहरादून के मैक्स अस्पताल में ली अंतिम सांस

🔹फैकल्टी के लिए जल्द होंगे साक्षात्कार 

चिकित्सकों का बांड खत्म हो गया है। निश्चित तौर पर उनके जाने से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं प्रभावित होंगी। स्वास्थ्य विभाग से रेडियोलॉजिस्ट की मांग की गई है। फैकल्टी के लिए जल्द साक्षात्कार होने हैं। उम्मीद है कि कॉलेज को विशेषज्ञ मिलेंगे और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेहतर होंगी। 

-डॉ. सीपी भैंसोड़ा, प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज, अल्मोड़ा