Almora News:लंबित मांगो को लेकर सस्ता गल्ला विक्रेताओं की बेमियादी हड़ताल शुरू, उपभोक्ताओं की बढ़ी दिक्क़ते

ख़बर शेयर करें -

लंबित बिलों का भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने राशन वितरण बंद कर बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। विक्रेताओं ने अपनी दुकानें बंद कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक लंबित बिलों का भुगतान नहीं होगा तब तक वे राशन नहीं बांटेंगे। उधर राशन लेने पहुंचे उपभोक्ताओं को सस्ता गल्ला दुकानें बंद होने पर बैरंग लौटना पड़ा। 

🔹लंबित बिलों का भुगतान नहीं किया

जिले में सस्ता गल्ला की 968 दुकानें हैं जिनसे चार लाख से अधिक उपभोक्ता जुड़े हुए हैं। मंगलवार को नगर से लेकर गांवों तक सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने सरकार के खिलाफ आक्रोश जताते हुए अपनी दुकानें बंद रखीं और राशन नहीं बांटा। सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने संगठन के जिलाध्यक्ष रिक्खू शाह के नेतृत्व में नंदा देवी परिसर में एकत्र होकर प्रदर्शन किया। शाह ने कहा कि 13 महीने से विक्रेताओं को बिजली, भाड़ा सहित अन्य लंबित बिलों का भुगतान नहीं किया गया है, इस वजह से वे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) 2024 का हुआ शानदार उद्घाटन समारोह,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रहे मौजूद

🔹लोगो को मायूस होकर लौटना पड़ा रहा 

उन्होंने कहा पूर्व में पूर्ति विभाग और सरकार ने जल्द बिलों का भुगतान किए जाने का आश्वासन दिया था लेकिन आश्वासन हवाई साबित हुआ। राशन वितरण ठप करने की चेतावनी के बाद भी उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया। इस कारण मजबूर होकर उन्हें आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी है।वहीं राशन वितरण ठप होने से उपभोक्ताओं को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। लोग राशन लेने के लिए सस्ता गल्ला की दुकानों पर पहुंचे लेकिन ताले लटके होने पर उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 13 सितंबर 2024

🔹सस्ता गल्ला विक्रेता संघ की बैठक कल 

सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता संघ की बैठक पांच अक्तूबर को सुबह 11 बजे से नंदादेवी मंदिर परिसर स्थित गीता भवन सभागार में होगी। संघ के जिलाध्यक्ष संजय शाह रिक्खू ने बताया कि फिलहाल सभी विक्रेता हड़ताल पर हैं। बैठक में आंदोलन की अग्रिम रणनीति तय की जाएगी।

🔹यह लोग रहे मौजूद 

प्रदर्शन करने वालों में दिनेश गोयल, मनोज वर्मा, केसर खनी, नारायण बिष्ट, विपिन तिवारी, दीपक भट्ट आदि मौजूद रहे।