Almora News:राष्ट्रीय स्तर पर योग ओलंपियाड में अल्मोड़ा के सूरज सिंह बिष्ट और प्राशु भैसोड़ा ने मारी बाजी, कुलपति प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट ने दोनों छात्रों को दी बधाई

0
ख़बर शेयर करें -

योग विज्ञान विभाग सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष  डॉक्टर नवीन चंद्र भट्ट ने दोनों विद्यार्थियों को बधाई देते हुए बताया कि योग विज्ञान विभाग के छात्र योगासन प्रतियोगिता के साथ- साथ  पंचकर्म चिकित्सा, प्राकृतिक चिकित्सा, योग चिकित्सा के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे हैं तथा प्रत्येक वर्ष योग विज्ञान विभाग सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय से कई छात्र देश व विदेशों में नौकरी पाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

🔹दोनों वर्गों में उत्तराखंड राज्य के प्रतिभागियों को मिला प्रथम पुरस्कार 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शासन ने नगर निगम देहरादून व नवगठित पिथौरागढ़ व अल्मोड़ा नगर निगमों के परिसीमन की अधिसूचना की जारी

राष्ट्रीय स्तर योगा ओलंपियाड का आयोजन 30 से 31 दिसंबर 2023 तक व 1 जनवरी 2024 को इंटरनेशनल योगा ओलंपियाड का आयोजन  S-VYASA (स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान) विश्वविद्यालय बेंगलुरु में किया गया ! इसमें उत्तराखंड राज्य के अलग-अलग ग्रुप के पुरुष व महिला वर्ग 18 से 25 तथा 26 से ऊपर के प्रतिभागियों ने भाग लिया। तथा 26 से ऊपर के पुरुष और महिला दोनों वर्गों में उत्तराखंड राज्य के प्रतिभागियों ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

🔹योग विज्ञान विभाग ने जताया हर्ष 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 1 सितंबर 2024

उत्तराखंड राज्य ओलंपियाड के कोऑर्डिनेटर डॉ विनोद नौटियाल व ज्वाइंट कोऑर्डिनेटर डॉक्टर रजनी नौटियाल ने बताया कि सभी प्रतिभागियों ने अपना उत्तम प्रदर्शन प्रस्तुत किया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को बधाई दी।उत्तराखंड राज्य के योग प्रेमियों ने सभी प्रतिभागियों को हृदय से नव वर्ष की व विजेता होने की बधाई प्रेषित की।

योग विज्ञान विभाग के शिक्षक ललन कुमार सिंह, रजनीश कुमार जोशी, विद्या नेगी, गिरीश अधिकारी, हेमलता अवस्थी व योग विज्ञान विभाग के विद्यार्थियों ने बधाई दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *