Almora News :यहा जीआईसी में शिक्षकों के सात पद रिक्त,शिक्षकों की कमी छात्र-छात्राओं की शिक्षा पर डाल रही असर

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जीआईसी नैल शिक्षकों की कमी का सामना कर रहा है। विद्यालय में शिक्षकों के सात पद रिक्त हैं। विज्ञान विषय पढ़ाने के लिए भी शिक्षक नहीं हैं। इससे छात्र-छात्राओं को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

जीआईसी नैल में शिक्षकों की कमी छात्र-छात्राओं की शिक्षा पर असर डाल रही है। यहां 12 साल से भौतिक विज्ञान, इतिहास, अर्थशास्त्र, संस्कृत, राजनीति विज्ञान, हिंदी विषय के प्रवक्ताओं की तैनाती नहीं हो सकी है। एलटी संवर्ग में हिंदी विषय के शिक्षकों के पद रिक्त हैं। शिक्षकों की कमी से छात्र-छात्राओं को विज्ञान, इतिहास समेत अन्य विषयों का ज्ञान नहीं मिल रहा है। अन्य विद्यालयों का रुख कर रहे हैं और यहां छात्र संख्या घट रही है। एक दशक पूर्व यहां छात्र संख्या 150 से अधिक थी जो अब घटकर 80 रह गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  National News :सितंबर से शुरू हो रहा है भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान,पार्टी ने एक टोल फ्री नंबर किया जारी

💠खेल मैदान की कमी का सामना कर रहे छात्र-छात्राएं

अल्मोड़ा। विद्यालय में अब तक खेल मैदान का निर्माण नहीं हो सका है। ऐसे में यहां खेलकूद प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन करना विद्यालय प्रबंधन के लिए मुश्किल है। इसका असर विद्यार्थियों की प्रतिभा पर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों की सूचना निदेशालय को दी गई है। नियुक्ति शासन स्तर से की जाती है। व्यवस्था के तहत शिक्षक तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *