Almora News :लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी शुरू,चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना,हर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए लगेंगी 12 टेबल

ख़बर शेयर करें -

चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना ईटीबीपीएस की स्कैनिंग के लिए लगाई जाएंगी 100 टेबल

अल्मोड़ा। लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी शुरू हो गई है। अल्मोड़ा में हर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए 12 टेबल लगेंगी।

💠वहीं, 100 टेबल में इलेक्ट्राॅनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ईटीबीपीएस) की स्कैनिंग होगी।

सोमवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर डीएम विनीत तोमर से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रत्याशियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि चार जून को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। जिले की हर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए 12-12 टेबल लगेंगी। 100 टेबल में ईटीबीपीएस की स्कैनिंग होगी। स्कैनिंग समाप्त होने पर उनकी गणना के लिए 40 टेबल लगाई जाएंगी। कहा प्रत्याशियों को मतगणना के लिए प्रतिनिधियों के पास बनाने आवश्यक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  National News :वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट करेंगे पेश,इस आम बजट से सभी राज्यों को है खास उम्मीद

इस मौके पर एडीएम सीएस मर्तोलिया, एसडीएम द्वाराहाट सुनील राज, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भरत सिंह रावत, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की प्रत्याशी किरन आर्या, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, बीजेपी के किशन गुरुरानी, कांग्रेस के प्रतिनिधि कुंदन सिंह भंडारी, निर्मल रावत सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *