Almora News:पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन व ऑपरेशन मर्यादा के तहत 143 लोगों पर की चालानी कार्यवाही,साठ हजार से भी अधिक वसूला जुर्माना

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा जनपद के समस्त थाना,चौकी प्रभारियों व निरीक्षक,उपनिरीक्षक यातायात,प्रभारी इंटरसेप्टर को ऑपरेशन मर्यादा के तहत सार्वजनिक स्थान,पर्यटक स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग,गंदगी करने व यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर एसएसपी अल्मोड़ा ने कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। 

🔹दन्या पुलिस ने प्रेशर हॉर्न में की चालानी कार्यवाही

अल्मोड़ा पुलिस के थाना,चौकी व यातायात पुलिस द्वारा दिनांक- 26 अगस्त को चेकिंग अभियान के दौरान बिना हेलमेट,तीन सवारी, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग, बिना नंबर प्लेट,दोषपूर्ण नंबर प्लेट का प्रयोग, वाहनों में प्रेशर हॉर्न सहित अन्य तरीकों से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 117 वाहन चालकों* के विरुद्ध एमवी एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही कर 60,000 रूपये जुर्माना वसूला गया है। 3 वाहनों को सीज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :धौलछीना पुलिस ने उपद्रव कर रहे 05 युवकों को किया गिरफ्तार,की चालानी कार्यवाही

🔹शराब पीकर वाहन चलाने वाले के विरुद्ध कार्यवाही

  चेकिंग अभियान के दौरान ही ऑपरेशन मर्यादा के तहत सार्वजनिक एवं पर्यटक स्थलों के आस- पास धूम्रपान, शराब पीकर हुडदंग करने और गंदगी करने पर 26 लोगों  के विरुद्ध पुलिस एक्ट में चालानी कार्यवाही कर 6600 रुपये जुर्माना वसूला गया।इसके अतिरिक्त सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु एल्को मीटर से चेकिंग की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ में मंगलवार से सभी तीर्थयात्रियों को गर्भगृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन करने का मिलेगा मौका, हर दिन 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु कर रहे हैं दर्शन