Almora News:नेत्रहीन बीमार बुजुर्ग दम्पत्ति की सहारा बनी पुलिस,उपचार दिलाकर भविष्य में भी सेवा,सुरक्षा का दिया भरोसा

ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में अल्मोड़ा पुलिस मानवता की मिशाल बन रही है। देवेन्द्र पींचा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत निवासरत सीनियर सिटीजन एवं एकल बुजुर्गों का समय-समय पर कुशलक्षेम की जानकारी प्राप्त करने और उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये गये है।

थाना धौलछीना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत निवासी नेत्रहीन बुजुर्ग दम्पति संतराम व उनकी पत्नी का समय-समय पर कुशलक्षेम की जानकारी प्राप्त करने के साथ-  साथ उनको जीवन निर्वाह समाग्री राशन इत्यादि भी उपलब्ध कराई जाती है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने उत्तराखंड के लिए किया बड़ा ऐलान,भूस्खलन और बादल फटने की वजह से होने वाली आपदा में वित्तीय सहायता देने का ऐलान

दिनांक- 11.02.2024 को थानाध्यक्ष धौलछीना श्री सुशील कुमार* को सूचना प्राप्त हुई कि संतराम व उनकी पत्नी का स्वास्थ खराब चल रहा है। थानाध्यक्ष द्वारा बीमार दम्पति को उपचार हेतु हास्पिटल लाने के लिए थाने से कर्मचारियों को उनके निवास  स्थान पर भेजा गया।

पुलिस टीम द्वारा बीमार बुजुर्ग दम्पत्ति को सरकारी हास्पिटल धौलछीना लाकर उपचार व दवाईया दिलाई गयी और ईलाज के उपरांत सकुशल उनके निवास स्थान पर छोड़ा गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

वृद्ध दम्पत्ति दृष्टि बाधित है इसलिये उनके स्वस्थ होने तक थाना धौलछीना पुलिस प्रत्येक दिन सुबह और सायं उनके घर पर जाकर चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार उनको दवाई देगी।

धौलछीना पुलिस द्वारा दृष्टि बाधित वृद्ध दम्पत्ति को आश्वासन दिया गया कि स्वयं को अकेला न समझे, थाना धौलछीना पुलिस हर मुश्किल की घड़ी में आपकी सेवा के लिए मौजूद रहेगी तथा आपकी कुशलता लेती रहेगी। 

दृष्टिबाधित बुजुर्ग दम्पत्ति द्वारा बीमार अवस्था में धौलछीना पुलिस की सहायता पाकर अपने खुश मन से पुलिस टीम को आशीर्वाद दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *