Almora News :पांच रोडवेज की बसो का संचालन रूकने से यात्री परेशान

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। पर्यटन सीजन शुरू हो गया है और मैदानी क्षेत्रों से पर्यटक अल्मोड़ा का रुख करने लगे हैं। पर्यटक सीजन में भी परिवहन निगम पर्यटकों को राहत देने में विफल है। मैदानी क्षेत्रों में संचालित होने वाली अधिकतर बसें चालकों की कमी से वर्कशॉप में खड़ी हैं और पर्यटकों को टैक्सी में धक्के खाकर यहां पहुंचना पड़ रहा है।

अल्मोड़ा डिपो से जिले के विभिन्न आंतरिक रूटों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 14 सेवाओं का संचालन होता है। दिल्ली, देहरादून से बड़ी संख्या में पर्यटक रोडवेज बसों के सहारे अल्मोड़ा पहुंचते हैं। पर्यटक सीजन शुरू हो गया है, लेकिन निगम ने चालकों की कमी का हवाला देकर टनकपुर, दिल्ली, देहरादून की पांच सेवाओं का संचालन रोका है। लंबे समय से बसें वर्कशॉप में खड़ी हैं, इससे पर्यटक परेशान हैं। उन्हें दिल्ली, देहरादून से अल्मोड़ा पहुंचने के लिए बस नहीं मिल रहीं और मजबूर उन्हें टैक्सी में धक्के खाकर आवाजाही करनी पड़ रही है। ऐसे में अल्मोड़ा पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आने लगी है, इससे पर्यटन कारोबार प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रत्येक व्यक्ति को मिले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ:धन सिंह रावत

💠यात्रियों को हो रही दिक्कत

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा से हर रोज 250 से अधिक यात्री दिल्ली, देहरादून तक आवाजाही करते हैं। इन रूटों पर रोडवेज सेवा प्रभावित होने से यात्री परेशान हैं। मजबूर उन्हें टैक्सी के भरोसे हल्द्वानी तक का सफर करना पड़ रहा है तब जाकर वहां से वह बस पकड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *