Almora News :नगर में दूषित पानी की आपूर्ति होने से लोगों में आक्रोश,60 हजार से अधिक की आबादी दूषित पानी पीने के लिए मजबूर

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। बीते दिनों हुई बारिश के बाद नगर में दूषित पानी की आपूर्ति होने से लोगों में आक्रोश है। व्यवस्था में सुधार न होने से आक्रोशित लोगों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम सदर जयवर्धन शर्मा से जल्द व्यवस्था में सुधार की मांग की।

कहा कि कोसी पंपिंग योजना में उच्च गुणवत्ता के फिल्टर नहीं लगने से नगर की 60 हजार से अधिक की आबादी दूषित पानी पीने के लिए मजबूर है।

सोमवार को नगर के विभिन्न वार्डों के लोग नगर की समस्याओं को लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए कहा कि बारिश के बाद बीते चार दिनों से नगर में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। बदबूदार, मटमैले पानी के प्रयोग से बीमारी का खतरा बढ़ गया है। कोसी पंपिंग योजना से पानी फिल्टर न होना गंभीर है। उन्होंने कहा कि 18 करोड़ से बनने वाले ड्रेनेज सिस्टम का कार्य एक साल बाद भी सिर्फ 18 प्रतिशत हुआ है जो घोर लापरवाही है। साफ है कि नगर के लोगों को आपदा से बचाने के लिए गंभीरता नहीं दिखाई जा रही।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सर्किट हाउस जलाशय की सफाई होने से आधे नगर में जलापूर्ति रही ठप,ग्रामीण क्षेत्रों में टैंकरों से बुझी प्यास

नगर में सीवर लाइन के लिए खोदाई करने से लोगों के घरों में पानी का रिसाव हो रहा है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद घरों में मलबा घुसने से लोगों को खासा नुकसान पहुंचा है, इसके बाद भी सुरक्षा के उपाय नहीं किए जा रहे हैं। कहा इन सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन होगा। एसडीएम ने इन समस्याओं पर शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहां धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजकर विनय किरौला, नरेंद्र सिंह, सुजीत टम्टा, केपी जोशी, किशन सिंह राणा, आनंद लटवाल, दिनेश जोशी, जीवन चंद्र, रघुवर मेहता आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *