Almora News:अब शहर के पार्क में कर सकेंगे जिम, लोगों को मिलेगी मुफ्त सुविधा

ख़बर शेयर करें -

शारीरिक कसरत के लिए महंगे जिम का खर्च न उठा पाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब नगर के पार्क अब सिर्फ घूमने और टहलने के काम नहीं आएंगे, बल्कि यहां लोग जिम में कसरत भी कर सकेंगे। नगर के पांडेखोला स्थित एक पार्क में शीघ्र ही लोगों को जिम की सौगात मिलेगी और वे यहां मुफ्त में व्यायाम कर सकेंगे।

🔹यहां बनेगा ओपन जिम 

दरअसल, अर्जुन अवाॅर्ड पुरस्कार से सम्मानित नगर के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने अपने दादा स्व. चंद्र लाल सेन और दादी स्व.बसंती देवी की स्मृति में दीनदयाल पार्क में ओपन जिम स्थापित किया है। 

यह भी पढ़ें 👉  UttarPradesh News: ARTO ने सीएमओ की कार का काटा 37 हजार रुपए का चालान साथ ही एआरटीओ ने कार को किया सीज

🔹मुफ्त सुविधा मिलेगी 

जिम का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और इसे जल्द जनता को समर्पित किया जाएगा। ऐसे में युवाओं और नगर के लोगों को जिम में मुफ्त में व्यायाम की सुविधा मिलेगी। लोगों को निजी जिम में व्यायाम के लिए शुल्क चुकाना पड़ता है। अब लोगों को यह सुविधा पार्क में मुफ्त में मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  National News:आईएनएस त्रिकट की भारतीय नौसेना में पहली बार महिला अधिकारी संभालेगी कमान

लक्ष्य का यह प्रयास सराहनीय है। पार्क में जिम के शुरू होने पर नगरवासियों को व्यायाम करने की बेहतर सुविधा मिलेगी। -प्रकाश चंद्र जोशी, पालिकाध्यक्ष, अल्मोड़ा। 

युवा नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्हें शारीरिक रूप से फिट रखने और व्यायाम से जोड़ने के की जरूरत है। इसी उद्देश्य से जिम स्थापित किया जा रहा है। -डीके सेन, अंतराष्ट्रीय बैडमिंटन कोच।