Almora News :अल्मोडा में कई विभागों का मीटर चालू लेकिन बत्ती होने वाली है गुल,ऊर्जा निगम ने 3336 उपभोक्ताओं को जारी किया नोटिस

ख़बर शेयर करें -

अल्मोडा जिले में कई विभागों का मीटर चालू, लेकिन बत्ती गुल होने वाली है. यहां एक दो नहीं बल्कि ऊर्जा निगम ने 3336 उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर बकाया बिजली बिल का भुगतान करने को कहा है.

इस नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि एक सप्ताह के भीतर बिल जमा नहीं किया गया, तो बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे. सभी विभागों पर साढ़े पांच करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है. ऐसे में अब बिजली विभाग वसूली करने के लिए एक्शन मोड में आ गया है.

💠उत्तराखंड के अल्मोड़ा में ऊर्जा निगम ने 3336 उपभोक्ताओं को बकाया बिजली बिल का भुगतान करने का नोटिस जारी किया है. इसमें नगर पालिका, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य, पुलिस विभाग पर लाखों का बिजली बिल बकाया है. इन सभी से वसूली करने के लिए अब ऊर्जा विभाग एक्शन मोड में आ गया है. यही वजह है कि सभी को बिल भुगतान करने का नोटिस दिया गया है. भुगतान नहीं करने पर कनेक्शन काट देने की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :पर्वतीय क्षेत्रों में छाये रह सकते हैं आंशिक बादल,कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार, जाने कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

💠विभागों पर बकाया है साढ़े पांच करोड़

अल्मोडा में नगरपालिका पर 4 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है. इसके इसके अलावा शिक्षा विभाग पर 58 लाख, राजस्व विभाग पर 12 लाख, स्वास्थ्य विभाग पर 7 लाख, विकास भवन पर 2 लाख 70 हजार, पुलिस पर 3 लाख 44 हजार, पशुपालन पर 1 लाख, कलेक्ट्रेट पर 2 लाख 13 हजार का बिजली बिल बकाया है. इस तरह कुल मिलाकर लगभग साढ़े पांच करोड़ का बिजली बिल बकाया है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :आज प्रदेश में शुष्क बना रह सकता है मौसम, जानिए पहाड से लेकर मैदान तक कैसा रहेगा आज का मौसम

💠एक सप्ताह में जमा नहीं किया तो…

ऊर्जा विभान ने नोटिस जारी किया है. सभी विभागों को बिल जमा करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है. दी गई समयावधि के भीतर बिल जमा नहीं किए जाने पर एक सप्ताह के बाद बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे. बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आम लोग बिजली का बिल देने के मामले में सरकारी विभागों से आगे हैं. लोग समय पर बिजली बिल का भुगतान कर देते हैं, लेकिन विभागों की तरफ से देरी की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *