Almora News :चुनाव से ठीक पहले पेट्रोल डीजल के मूल्य में दो रूपये और गैस सिलेंडर में सौ रूपये की मामूली कटौती मात्र भाजपा का चुनावी स्टंट-बिट्टू कर्नाटक

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-उत्तराखण्ड कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बयान जारी कर कहा कि मोदी सरकार कही ना कही जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।ठीक लोकसभा चुनाव से पहले रसोई गैस में एक सौ रूपये कम करने एवं उसके एक हफ्ते बाद पेट्रोल डीजल के दामों में दो दो रुपए कम करना कही ना कही चुनावी स्टंट मात्र है। 

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय गैस सिलेंडर की कीमत सात सौ कै आसपास थी जिसे बढ़ाकर ग्यारह सौ रूपए से अधिक कर दिया गया।अब जब पुनः लोकसभा चुनाव सामने आये तो चुनाव से ठीक एक महीना पहले सौ रूपये की मामूली कटौती कर ऐसा दिखाने की कोशिश की जा रही है जैसे  स्वर्ण कमल जनता के हाथ में रख दिया हो। 

उन्होंने आगे कहा कि यूपीए सरकार में 60 रूपये लीटर बिकने वाला पेट्रोल भाजपा सरकार में 98 रूपये लीटर तक पहुंच गया।डीजल का मूल्य दोगुना हो गया जिससे दैनिक उपभोग की सभी वस्तुएं महंगी हो गयी।जनता पिछले दस वर्षों से महंगाई से त्राहिमाम कर रही है और जब लोकसभा चुनाव सर पर हैं तो दो रूपये की बेहद मामूली घटोत्तरी सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमतों में कर अपनी पीठ थपथपाने का कार्य किया जा रहा है जो हास्यास्पद है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा,केवल किसी एक शहर से संचालित बसों का बढ़ाया जाएगा किराया,सवा दो गुना अधिक बढ़ गया बसों का शुल्क

उन्होंने कहा भाजपा आज जनता की राय लेकर चुनावी घोषणापत्र बनाने की बात कर रही है जो जनता के साथ एक बार पुनः छलावा है। उन्होंने कहा भाजपा अपने पुराने घोषणा पत्र को गौर से देखें जिसमें उसने युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वो वादा केवल सरकार का मुंगेरीलाल का हसीन सपना साबित हुआ।दो करोड़ रोजगार देने वाली इस सरकार में कोरोना काल में करोड़ों लोगों की नौकरी चली गयी।अगर आज सर्वे कराया जाए तो बेरोजगारी की दर उत्तराखंड सहित पूरे भारत में अब तक के सबसे शीर्ष स्तर पर है‌। उन्होंने कहा भाजपा सरकार महंगाई और बेरोज़गारी को रोकने में पूर्णतः असफल साबित हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कोटद्वार पहुंची सीबीआई की वन कर्मियों से पूछताछ,मनी लांड्रिंग को लेकर भी की जा रही है जांच

श्री कर्नाटक ने कहा भाजपा मध्यमवर्गीय और गरीब की नहीं बल्कि केवल पूंजीपतियों की सरकार है। उन्होंने कहा आज के इस महंगाई के दौर में दो रूपये की कोई अच्छी टाफी तक नहीं आती और सरकार पेट्रोल डीजल में दो रुपये कम करके सोच रही है कितनी बड़ी राहत उसने जनता को दे दी है। उन्होंने कहा इस बार जनता समझ चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव मे भाजपा को इसका करारा जवाब देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *