Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर चल रहा है सघन चेकिंग अभियान,क्षमता से अधिक सवारी बिठा उनकी जान जोखिम में डालकर बस दौड़ा रहे चालक पर कार्यवाही,बस सीज

ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर चल रहा है सघन चेकिंग अभियान

अल्मोड़ा इंटरसैप्टर की सतर्क चेकिंग ने दुर्घटना की आशंका को रोका

क्षमता से अधिक सवारी बिठा उनकी जान जोखिम में डालकर बस दौड़ा रहे चालक पर कार्यवाही,बस सीज 

हल्द्वानी से पाँखू लम्बें रुट पर जा रही थी बस क्षमता 30 सवारियों की और बिठाये थे 46

श्री देवेन्द्र पींचा,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा* द्वारा जनपद में सड़क दुर्घटनांओ मे कमी लाने के उद्देश्य से सभी थाना/चौकी प्रभारियों, निरीक्षक यातायात,इंटरसैप्टर प्रभारी,यातायात व उपनिरीक्षक को ओवर सवारी,रैश ड्राईविंग,नशे में वाहन चलाने वाले, यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको के विरुद्ध चैकिंग अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये गये है । 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :पहाड़ में अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना,मैदानी क्षेत्रों में चलेंगी झोंकेदार हवाएं

आज दिनांक 15/05/2024 को इंटरसैप्टर प्रभारी श्री सुमित पाण्डे द्वारा मय हमराह कानि0 श्री ललित बिष्ट के साथ लोधिया बैरियर से क्वारब की तरफ चेकिंग की जा रही थी,इस दौरान हल्द्वानी से आ रही बस संख्या UK04PA 0460 को रोकने का इशारा किया गया तो चालक द्वारा बस को रोका नही गया, जिसे लोधिया बैरियर पर रुकवाया गया और चेक किया गया तो वाहन चालक कमलेश सिंह निवासी नैनीताल बस को बिना कागजात क्षमता से अधिक सवारियाँ बिठाकर चलाते हुए पाया गया। बस की क्षमता 30 सवारियों की थी,जिसमें 46 सवारियाँ बिठायी थी,अल्मोड़ा पुलिस के इंटरसैप्टर प्रभारी द्वारा की जा रही सतर्क चेकिंग से सवारियों की जान जोखिम में डालने वाला बस चालक पकड़ में आया,जिससे दुर्घटना की आशंका को रोका गया। बस हल्द्वानी से पाँखू लम्बे रुट पर चल रही थी, बस को सीज किया गया और यात्रियों को अन्य वाहनों से गन्तव्य को भेजा गया ।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :देघाट चचरोटी के पास सेंट्रो कार दुर्घटनाग्रस्त,एसडीआरएफ व स्थानीय लोगों ने पूरी रात्रि लगभग 12 घंटो तक चलाया सर्च अभियान, दुर्घटना में मृतकों के शवों को रेस्क्यू कर गहरी खाई से निकाला

💠अपील –

जनता से अपील है कि जब आप किसी वाहन में सवार है और आपकों लगता है कि वाहन चालक व परिचालक क्षमता से अधिक सवारियाँ बिठा रहे है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस हेल्पलाईन नं0 112 में दें,पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी । वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाना दुर्घटना को दावत देने के समान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *