Almora News:लावारिस कुत्ते और बंदरों का बढ़ता आतंक,साल भर मे बनाया इतने लोगो को निशाना

ख़बर शेयर करें -

जिले में लावारिस कुत्ते और बंदरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। 9 माह में जिला अस्पताल में कुत्ते, बंदर और बिल्ली के काटने के कुल 1339 मामले आ चुके हैं। आलम ये है कि बंदरों के आतंक से लोगों का अकेले राह चलना मुश्किल हो गया है।

नगर के धारानौला, खोल्टा, खत्याड़ी, राजपुरा, कर्नाटक खोला, पांडेखोला, ढूंगाधारा, पूर्वी और पश्चिमी पोखरखाली समेत हर गली में लावारिस कुत्ते और बंदरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। वहीं, बंदरों के आतंक के चलते जिले में खेती से किसानों का मोहभंग भी लगातार हो रहा है। जनवरी 2023 से अब तक 1339 लोगों को बंदर, लावारिस कुत्ते, बिल्ली हमला कर घायल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में अब कोचिंग सेंटर पर सरकार का कसने जा रहा है शिकंजा,सभी शिक्षण संस्थाओं में अनिवार्य रूप से लागू हो शैक्षणिक कैलेंडर: डा धन सिंह रावत

माह मामले 

जनवरी-100

फरवरी -113 

मार्च- 132 

अप्रैल-144 

मई- 168 

जून-102

जुलाई 107

अगस्त 103

सितंबर 101

अक्तूबर 108

नवंबर 111

दिसंबर 50

अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में हैं। लोग अपने पालतू कुत्तों को इंजेक्शन जरूर लगाएं और उन्हें खुला न छोड़े। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद के थाना क्षेत्रों में चली वेरिफिकेशन ड्राइव,जनमानस को किरायेदार सत्यापन के लिए किया जागरूक

-डॉ. अरविंद पांगती, प्रभारी पीएमएस जिला अस्पताल अल्मोड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *