Almora News:लावारिस कुत्ते और बंदरों का बढ़ता आतंक,साल भर मे बनाया इतने लोगो को निशाना

ख़बर शेयर करें -

जिले में लावारिस कुत्ते और बंदरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। 9 माह में जिला अस्पताल में कुत्ते, बंदर और बिल्ली के काटने के कुल 1339 मामले आ चुके हैं। आलम ये है कि बंदरों के आतंक से लोगों का अकेले राह चलना मुश्किल हो गया है।

नगर के धारानौला, खोल्टा, खत्याड़ी, राजपुरा, कर्नाटक खोला, पांडेखोला, ढूंगाधारा, पूर्वी और पश्चिमी पोखरखाली समेत हर गली में लावारिस कुत्ते और बंदरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। वहीं, बंदरों के आतंक के चलते जिले में खेती से किसानों का मोहभंग भी लगातार हो रहा है। जनवरी 2023 से अब तक 1339 लोगों को बंदर, लावारिस कुत्ते, बिल्ली हमला कर घायल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस के जवान ने श्री जागेश्वर धाम दर्शन करने आये श्रद्धालु का गुम हुए कीमती फोन को तलाश कर लौटाई उदास चेहरे की मुस्कान

माह मामले 

जनवरी-100

फरवरी -113 

मार्च- 132 

अप्रैल-144 

मई- 168 

जून-102

जुलाई 107

अगस्त 103

सितंबर 101

अक्तूबर 108

नवंबर 111

दिसंबर 50

अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में हैं। लोग अपने पालतू कुत्तों को इंजेक्शन जरूर लगाएं और उन्हें खुला न छोड़े। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News : राज्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज रैंगल व राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जूड़ में विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

-डॉ. अरविंद पांगती, प्रभारी पीएमएस जिला अस्पताल अल्मोड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *