Almora News :उद्यमिता विकास केंद्र ने किया विद्यार्थियों को जागरूक

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के उद्यमिता विकास केंद्र के समन्वयक डॉक्टर नंदन सिंह बिष्टने जानकारी देते हुए बताया कि आज देवभूमि उद्यमिता विकास योजना के तहत विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को जागरूक किया। 

💠युवाओं को उद्यमिता से जोड़ने के उद्देश्य से यह जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया गया है। 

युवा अपने भविष्य को उद्यमिता के क्षेत्र में ले जा सकते हैं। विज्ञान संकाय में आयोजित किए गए जागरूकता कार्यक्रम में उनके साथ इंजीनियर रविंद्रनाथ पाठक में उद्यमिता को लेकर विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में कांग्रेस के सचिन पायलट आज करेंगे चुनावी रैली,प्रकाश जोशी के समर्थन में करेंगे जनसभा

उन्होंने बताया कि 11 एवं 12 तारीख को दो दिवसीय बूट कैंप आयोजित किया जाएगा जिसमें 45 वर्ष से कम उम्र के प्रतिभागी एवं विद्यार्थी प्रतिभा करेंगे। 

उन्होंने कहा कि जो इस बूट कैम्प में प्रतिभा करना चाहते हैं वे अपना नामांकन करा सकते हैं।  दिनांक 11 एवं 12 तारीख को गणित विभाग के सभागार में प्रातः 10:00 बजे से बूट कैंप आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें आगामी रणनीतियों को लेकर चिंतन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कोटद्वार में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी रहेंगे मौजूद

इस कैम्प में प्रस्तावित विचारों उत्पादन अथवा प्रतिमानों में ऐसे चयनित प्रतिभागियों को राज्य सरकार द्वारा 12 दिवस का निशुल्क प्रशिक्षण भी परिसर में प्रदान किया जाएगा। उद्यमिता केंद्र के तहत स्थापित इनक्यूबेशन केंद्र में आगामी गतिविधियों जैसे उत्पाद का पंजीकरण ब्रांडिंग पेटेंट विज्ञापन व्यवहार आदि से संबंधित समस्त सहयोग प्रदान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *